अजब गजब

एक नागिन के लिए तीन नागों ने की जबरदस्त लड़ाई, सांप पकड़ने वालों ने किया बड़ा दावा

एक नागिन के लिए तीन नागों ने की जबरदस्त लड़ाई, सांप पकड़ने वालों ने किया बड़ा दावा
x

नई दिल्ली। सांप नेवले की लड़ाई अधिकतर लोगों ने देखा या सुना होगा साथ ही दो सांपों की लड़ाई भी देेखे होगें लेकिन यहां पर हम आप को बता दें कि चार सांपों की लड़ाई के बारे में नही सुना होगा, ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के दो स्नेक कैचर्स यानी सांप पकड़ने वालों ने दावा किया है कि उन्होंने तीन नर सांपों को आपस में लड़ते देखा है. ये तीन नर सांप (Male Snake) एक मादा सांप (Female Snake) यानी कि नागिन के लिए लड़ रहे थे। स्नेक कैचर्स ने सबूत के तौर पर सांपों की लड़ाई की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं.

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में दो स्नेक कैचर्स के पास एक घर में सांप होने की कॉल आई. महिला ने स्नेक कैचर्स को बताया कि उसकी घर की बालकनी में कई सांप आपस में लिपटे हुए हैं. महिला बेहद डरी हुई थी. उसने तुरंत इन सांपों को रेस्क्यू करने की अपील की.

सूचना पाकर जब रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची, तो उन्हें वहां अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली. स्नेक कैचर्स ने चार सांपों को आपस में लिपटा पाया. उन्होंने बताया कि इनमें तीन नर थे जबकि एक मादा थी. वाइल्ड रेस्क्यू टीम के मुताबिक, तीन नर सांप एक मादा के लिए आपस में भिड़ गए थे।

टीम ने इस घटना का वीडियो जारी कर कहा है कि ऐसी चीजें हर दिन देखने के लिए नहीं मिलती. रेस्क्यू टीम का कहना है कि अपने इतने लंबे करियर में उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा था. एक मादा के लिए नर सांपों की ऐसी लड़ाई बेहद कम ही देखने को मिलती है. फिलहाल टीम ने सभी सांपों को अलग कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया.




Next Story