Archived

OMG: इस शख्स ने कचरा समझकर कूड़े में फैंक दिए 12 लाख रुपए, फिर...

Vikas Kumar
31 Jan 2018 12:47 PM GMT
OMG: इस शख्स ने कचरा समझकर कूड़े में फैंक दिए 12 लाख रुपए, फिर...
x
इस शख्स ने अंजाने में ऐसी गलती कर दी कि उसकी ये गलती उसे जीवन भर याद रहेगी। इस शख्स ने गलती से 12 लाख रुपए से भरा एक बैग कचरा समझकर कूड़े में फैंक दिए।

नई दिल्ली : चीन से एक अजीबोगरीब मामला सामने आई है। अंजाने में इंसान से कभी भी किसी तरह की गलती हो जाती है और उस गलतियों को हम भूल भी जाते है, लेकिन कई बार ये गलतियां भुलाने लायक नहीं होती।

चीन में रहने वाले एक शख्स के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ, इस शख्स ने अंजाने में ऐसी गलती कर दी कि उसकी ये गलती उसे जीवन भर याद रहेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस शख्स ने गलती से 12 लाख रुपए से भरा एक बैग कचरा समझकर कूड़े में फैंक दिए।

यह शख्स बैग कूड़े में फैंकने के बाद जब वह बैंक पहुंचा तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ क्योंकि वह बैंक में गलती से कूड़े की थैली लेकर पहुंच गया था। इसी से उसे एहसास हुआ कि उसने जो थैली गलती से कूड़े में फेंक दी थी उसमें 12 लाख रुपए थे।

दरअसल ये घटना चीन के लॉवनिंग की है। एक शख्स घर से निकलते वक्त 2 थैली लेकर निकला था। एक थैली मं कूड़ा था और एक में पैसे। जब उस शख्स को अपनी गलती का एहसास हुआ तो वो फौरन कूड़ेदान पर पहुंचा लेकिन उसे वहां अपना बैग नहीं मिला।

उस शख्स ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। जांच में पुलिस ने जब वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरा चैक किया तो उस बैग को कचरे के ढेर से कोई उठाकर ले गया था। लेकिन खराब वीडियो क्लाविटी होने की वजह से पुलिस उस व्यक्ति की पहचान नहीं कर पाई।

हालांकि, इस मामले में पुलिस पूछताछ के दौरान पास की एक महिला ने पुलिस को पैसों से भरा बैग लौटा दिया। उस महिला का कहना था कि इतने सारे पैसे पाकर उसे ठीक से नींद नहीं आ रही थी। जिसके बाद उस महिला को ईमानदारी के लिए 20 हजार रूपए दिए गए।

Next Story