Archived

एयरपोर्ट पर यात्री ने पैसे बचाने के लिए की ऐसी हरकत, जानकर हैरान जाएंगे आप...

Vikas Kumar
18 Jan 2018 9:26 AM GMT
एयरपोर्ट पर यात्री ने पैसे बचाने के लिए की ऐसी हरकत, जानकर हैरान जाएंगे आप...
x
अगर आप फ्लाइट में सफर करते है तो आप जानते होंगे कि फ्लाइट में सामान ले जाने के लिए एयरलाइंस के अपने नियम होते हैं। यात्रियों को निर्धारित वजन से ज्यादा सामान के लिए एक्सट्रा चार्ज

नई दिल्ली : अगर आप फ्लाइट में सफर करते है तो आप जानते होंगे कि फ्लाइट में सामान ले जाने के लिए एयरलाइंस के अपने नियम होते हैं। यात्रियों को निर्धारित वजन से ज्यादा सामान के लिए एक्सट्रा चार्ज देना होता है।

इस एक्सट्रा चार्ज से बचने के लिए यात्री अक्सर कम सामान ले जाना पसंद करते है। लेकिन यहां एक यात्री ने पैसे बचाने के लिए एक अजीबोगरीब तरकीब निकाला। आईसलैंड से लंदन जा रहे रेयान कार्ने विलियम्स नाम के यात्री ने अपने सारे एक्स्ट्रा कपड़े खुद ही पहन लिए। लेकिन फिर भी उसकी ये तरकीब भी काम नहीं आई।

दरअसल, इस शख्स को आइसलैंड से इंग्लैंड अपने घर जाना था। जब वो एयरपोर्ट पर चेकइन करने पहुंचा तो ब्रिटिश एयरलाइंस ने कहा कि उसे एस्ट्रा लगेज के लिए अलग बैग लेना होगा और उसका चार्ज भी लगेगा। एक्सट्रा सामान के लिए विलियम्स के पास 125 डॉलर (करूब 8000 रुपये) नहीं थे तो उसने एस्ट्रा लगेज में आने वाले सभी कपड़ो को एक के ऊपर एक पहन लिया। विलियम्स ने 10 टीशर्ट और 8 पैंट एक साथ पहन लीं और फिर फ्लाइट में जाने लगे।

लेकिन इतने कपड़े पहनकर जब वो एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें देख हर कोई हैरान रह गया। उस शख्स ने ब्रिटिश एयरवेज में अपना टिकट बुक कराया था लेकिन एयरवेज ने उन्हें फ्लाइट बोर्ड करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें फ्लाइट में जाने के लिए हां की गई और फिर मना कर दिया।

ब्रिटिश एयरलाइंस के अधिकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हम पैसेंजरों को सामान ले जाने के लिए कई तरह के विकल्प देते हैं। हमने विलियम्स को भी अपनी पॉलिसी समझायी और उनके लिए अगल फ्लाइट अरेंज करने को भी कहा।

वहीं स्थानीय न्यूज के अनुसार, विलियम्स ने बदतमीजी की थी इसलिए उन्हें बोर्डिंग पास नहीं दिया गया। विलियम्स ने खुद इस घटना के कई वीडियो बनाकर अपने ट्विटर पर शेयर किए। हालांकि विलियम्स अगले दिन किसी तीसरी फ्लाइट से घर के लिए रवाना हुए।

Next Story