Archived

जब 26 KM तक आसमान से होने लगी सोने-चांदी की बरसात, सच्चाई जानकर हैरान रह गए लोग

Vikas Kumar
17 March 2018 6:45 AM GMT
जब 26 KM तक आसमान से होने लगी सोने-चांदी की बरसात, सच्चाई जानकर हैरान रह गए लोग
x
आपने अभी तक किस्से और कहानियों में ही आसमान से सोने-चांदी की बरसात के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी आसमान से सोने-चांदी की बरसात होते हुए देखा है?

रूस : आपने अभी तक किस्से और कहानियों में ही आसमान से सोने-चांदी की बरसात के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी आसमान से सोने-चांदी की बरसात होते हुए देखा है? आपको ये जानकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये बात बिलकुल सच है।

जी हां, रूस के सबसे ठंडे शहर 'याकुट्स' में लोग तब हैरान रह गए जब उन्हें अपने आसपास के क्षेत्र में आसमान से सोना और चांदी बरसने की बात पता चली। ये बात हवा की तरह चारो तरफ फैल गई। जिसके बाद शहर की पुलिस भी तत्काल एक्टिव हो गई और इमरजेंसी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

लोग हैरान थे कि आखिर आसमान से कैसे सोना-चांदी बरस सकता है। उन्होंने असल जिंदगी में ऐसा कभी नहीं सुना था लेकिन सबके सामने जल्द ही इसकी हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई। लोग ये जानकर और अचरज में पड़ गए।

खबर के मुताबिक, याकुट्स एयरपोर्ट से एक कार्गो विमान 3000 किलो सोना लेकर कही जा रहा था, लेकिन टेकऑफ के कुछ ही देर बाद कार्गो विमान का निचला गेट टूट गया और ज्यादातर सोना भरभराकर आसमान से जमीन में गिरने लगा।

ये सोना एक गोल्ड कंपनी द्वारा माइन से फिनिशिंग के लिए ले जाया जा रहा था। इसमें सोने के साथ-साथ अरबों रुपए कीमत के हीरे भी मौजूद थे। एक रिपोर्ट के अनुसार टेकऑफ के बाद ही पायलेट को विमान में समस्या का पता चला।

जिसके बाद पायलेट ने तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लिया। लेकिन इतनी देर में विमान ने रनवे से लेकर अगले 26 किलोमीटर तक हजारों किलो सोना बरसा दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने एयरपोर्ट से लेकर हाईवे तक की दुरी को सील कर दिया और सर्च ऑपरेशन जारी किया।

Next Story