Archived

अमित शाह की चिठ्ठी पर नायडू का जवाब, 'झूठ न फैलाएं'

Arun Mishra
24 March 2018 2:30 PM GMT
अमित शाह की चिठ्ठी पर नायडू का जवाब, झूठ न फैलाएं
x
File Photo
चंद्रबाबू नायडू ने शाह की चिट्ठी को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी चिट्ठी गलत जानकारियों से भरी है।
नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की चिट्ठी को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी चिट्ठी गलत जानकारियों से भरी है। बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए से अलग होने को लेकर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को कठघरे में खड़ा किया है।
एनडीए से अलग होने को लेकर अमित शाह ने पत्र लिखकर कहा, 'एनडीए से अलग होने का आपका यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण और पूरी तरह से राजनीतिक विचारों से प्रेरित है।' साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को दिये गए फंड का भी जिक्र किया।
उन्होंने कहा, 'अमित शाह की चिट्ठी में गलत जानकारियों की भरमार है जो उनकी सोच को दर्शाती है। केंद्र सरकार अभी भी उत्तर-पूर्व के राज्यों को विशेष लाभ और सुविधाएं दे रही है। अगर आंध्र प्रदेश का भी उस तरह हाथ पकड़ा गया होता तो यहां बहुत सारे उद्योग आते।'
उन्होंने कहा है, 'अमित शाह ने अपने पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार ने राज्य को काफी फंड दिया है जिसका हम पूरा उपयोग नहीं कर पाए। वो कहना चाह रहे हैं कि आंध्र प्रदेश सरकार अक्षम है। हमारी सरकार की अच्छी जीडीपी, अच्छी क़षि और राष्ट्रीय पुरष्कार मिले हैं। ये हमारी क्षमता है। आप झूठ क्यों फैला रहे हैं।'
हाल ही में टीडीपी ने पहले केंद्र सरकार से और फिर एनडीए से राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर साथ छोड़ दिया था। साथ छोड़ने के बाद सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात भी कर रहा था।
Next Story