Archived

3 दिन पहले ही रिटायरमेंट होने वाला था ये अधिकारी, छापा पड़ने से मिली करोड़ों की संपत्ति

आनंद शुक्ल
26 Sep 2017 6:41 AM GMT
3 दिन पहले ही रिटायरमेंट होने वाला था ये अधिकारी, छापा पड़ने से मिली करोड़ों की संपत्ति
x
विशाखापट्नम में अधिकारी के घर पर छापे के दौरान एसीबी को 500 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई। नगर निगम विभाग में राज्य के शहरी योजना के निदेशक पद पर तैनात है। अपनी रिटायरमेंट की खुशी के मौके पर उन्होंने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए विदेश में एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया था। घर से 50 लाख रुपये कैश भी बरामद हुए।

विशाखापट्नम: विशाखापट्नम में अधिकारी के घर पर छापे के दौरान एसीबी को 500 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई। सबसे हैरान की बात तो ये है कि ये सब अधिकारी के रिटायरमेंट के तीन दिन पहले हुआ। निगम अधिकारी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया है। एससीबी ने जिस अधिकारी को गिफ्तार किया है उसका नाम गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी है। ये नगर निगम विभाग में राज्य के शहरी योजना के निदेशक पद पर तैनात है। एससीबी ने इनके घर समेत 15 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें विसाखापतनम, विजयवाड़ा, तिरूपति और महाराष्ट्र का शिरडी शामिल है।

अपनी रिटायरमेंट की खुशी के मौके पर उन्होंने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए विदेश में एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी में शामिल होने वाले लोगों के लिए हवाई टिकट भी खुद रेड्डी ने ही बुक कराए थे।

एसीबी के मुताबिक रेड्डी के पास शिर्डी में साइ सुरज कुंज नाम से अपना होटल है। इसके अलावा विजयवाड़ा में 300 एकड़ की जमीन है जिसकी कीमत अरबों में है। इसके अलावा एसीबी को रेड्डी के घर से 50 लाख रुपये कैश भी बरामद हुए।

एसीबी डायरेक्टर जनरल आरपी ठाकुर ने बताया कि सोमवार की सुबह छापेमारी शुरू की गई और ये मंगलवार तक चलती रही। उन्होंने बताया कि जब्त संपत्ति की कीमत 500 करोड़ से अधिक की हो सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि अभी रेड्डी के बैंक खातों और लॉकरों को खोलना बाकी है। यहां हमें और भी संपत्ति का पता चलेगा। अधिकारी ने बताया कि रेड्डी को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि रेड्डी की मासिक आया लगभग एक लाख रुपये है।

Next Story