आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में बस गिरी नहर में 7 बच्चों सहित 29 लोगों की हुई मौत 30 लोग हुए घायल

Smriti Nigam
12 July 2023 5:53 AM GMT
आंध्र प्रदेश में बस गिरी नहर में 7 बच्चों सहित 29 लोगों की हुई मौत 30 लोग हुए घायल
x
आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में एक सड़क दुर्घटना में छह साल के बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में एक सड़क दुर्घटना में छह साल के बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई।

एक शादी समारोह के लिए यात्रियों को ले जा रही बस आंध्र प्रदेश में नागार्जुन सागर दाहिनी नहर में गिर गई

सामने से आ रहे वाहन से टक्कर से बचने के प्रयास में बस ने नियंत्रण खो दिया।

ड्राइवर के बाईं ओर बस मोड़ने के बाद बस एक कंक्रीट ढांचे से टकरा गई, जिससे नियंत्रण खो गया और बस पलट गई।

पुलिस ने कहा कि आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के दारसी में एक बस के नहर में गिरने से छह साल के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए।

यह घटना मंगलवार तड़के हुई जब बस पोडिली से काकीनाडा जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सामने से आ रहे वाहन से टक्कर से बचने की कोशिश में बस ने नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप वह नागार्जुन सागर दाहिनी नहर में गिर गई।

मृतकों की पहचान अब्दुल फ़्लैगिज़ (65), अब्दुल हानी (60), शेख रमीज़ (48), मुल्ला नूरजहाँ (58), मुल्ला जानी बेगम (65), शेख सबीना (35) और शेख हिना (6) के रूप में की गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

बस, जो एक विवाह समारोह के लिए यात्रियों को ले जा रही थी और काकीनाडा की ओर जा रही थी, लगभग 12.30 बजे पोडिली से रवाना हुई। विपरीत दिशा से एक वाहन को आते देख, चालक ने बस को बाईं ओर मोड़ दिया। दुर्भाग्य से, बस टकरा गई एक कंक्रीट संरचना, जिससे नियंत्रण खो गया। इसके बाद बस पलट गई और पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नागार्जुन सागर नहर में गिर गई। प्रकाशम एसपी मल्लिका गर्ग ने कहा,बस में सवार 47 यात्रियों में से सात की जान चली गई।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल हुए लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए उपाय करने का निर्देश दिया।

Next Story