Archived

आंध्र प्रदेश: सीएम चंद्रबाबू नायडू ने TDP नेताओं की बुलाई आपात बैठक

Vikas Kumar
9 March 2018 7:01 AM GMT
आंध्र प्रदेश: सीएम चंद्रबाबू नायडू ने TDP नेताओं की बुलाई आपात बैठक
x
मोदी कैबिनेट से नाता तोड़ चुके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी तेलगु देशम पार्टी यानी TDP नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई है।

आंध्र प्रदेश : मोदी कैबिनेट से नाता तोड़ चुके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी तेलगु देशम पार्टी यानी TDP नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में बीजेपी के साथ भविष्य में गठबंधन की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को टीडीपी के दो केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। वहीं बीजेपी के दो मंत्री ने भी गुरुवार सुबह को राज्य सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है टीडीपी के दोनों मंत्री गुरुवार की देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे और उसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि विज्ञान एवं प्रद्यौगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री अशोक गजपति राजू ने पत्रकारों से कहा था कि टीडीपी एनडीए में बना रहेगा।

उन्होंने कहा संबंधों को लेकर कोई भी फैसला चंद्रबाबू नायडू करेंगे। बताया जाता है कि चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने की वजह से सरकार से रिश्ता तोड़ा है। मंत्रियों ने मोदी सरकार पर आंध्र की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया था।

हालांकि, शुरू में पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से दस मिनट की बातीचत में उन्हें समझाने की कोशिश की थी और टीडीपी के फैसले को वापस लेने के लिए कहा था। लेकिन गुरुवार को उनके दो केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया।

आपको बता दें कि टीडीपी के पास लोकसभा में 16 सांसद हैं और राज्यसभा में चार सांसद हैं। अगर टीडीपी ने बीजेपी के साथ चुनावी गठबंधन तोड़ा तो दोनों ही पार्टियों को आंध्र प्रदेश में नए चुनावी साझीदार खोजने पड़ेंगे और 2019 में सूबे में नया राजनीतिक समीकरण उभरता दिख सकता है।

Next Story