आंध्र प्रदेश

लोगों की सेवा करने के लिए,पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति में प्रवेश करने का किया फैसला

Smriti Nigam
30 Jun 2023 4:50 AM GMT
लोगों की सेवा करने के लिए,पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति में प्रवेश करने का किया फैसला
x
क्रिकेटर ने उन बातों का खंडन किया कि वह गुंटूर या मछलीपट्टनम संसदीय क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे थे।

क्रिकेटर ने उन बातों का खंडन किया कि वह गुंटूर या मछलीपट्टनम संसदीय क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे थे। भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने आंध्र प्रदेश में राजनीति प्रवेश करने के लिए यह घोषणा सार्वजनिक कर दी है .37 वर्षीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने 29 मई को चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आखरी आईपीएल मैच खेला था इसके बाद उन्होंने क्रिकेट उन्होंने संन्यास ले लिया था. रायडू ने 30 मई को भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी।

रायडू ने कहा मैं लोगों की सेवा के लिए आंध्र प्रदेश की राजनीति में जल्दी ही आने वाला हूं इससे पहले मैंने लोगों की समस्याओं को समझने के लिए विभिन्न स्तर पर काम किया है और अब मैं राजनीति को संभाल लूंगा

रायडू ने जिले के वट्टीचेरुकुरु ब्लॉक के मुत्लुरु गांव की अपनी यात्रा के दौरान स्थानीय संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने कहा कि वह लोगों की जरूरतों को जानने और उन्हें पूरा करने के लिए क्या कर सकते हैं, यह जानने के लिए गुंटूर के ग्रामीण इलाकों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं लोगों के लिए एक कार्य योजना लेकर आऊंगा मैं खुद चुन लूंगा कि राजनीति में कैसे जाना है और क्या करना है.

इससे पहले, रायडू ने अमीनाबाद गांव में मुलंकारेश्वरी मंदिर का दौरा किया और विशेष पूजा की। उन्होंने फिरंगीपुरम में साईं बाबा मंदिर और बाला येसु चर्च में भी प्रार्थना की।

वट्टीचेरुकुरु ब्लॉक के मुतलूर गांव में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्कूली छात्रों के साथ बातचीत की और उनके साथ दोपहर का भोजन साझा किया। उन्होंने स्कूलों में विद्यार्थियों को होने वाली समस्याओं के बारे में जाना।

हालांकि रायडू ने अभी तक इस पर अपना रुख नहीं बताया है कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी अनुमान लगाया जा रहा है कि रायडू वाई एस जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में शामिल हो सकते हैं.

19 अप्रैल को, रायडू ने ट्विटर पर श्रीकाकुलम जिले के नौपाड़ा में दिए गए भाषण के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “शानदार भाषण.. हमारे मुख्यमंत्री @ysjagan garu.. राज्य में हर किसी को आप पर पूरा भरोसा है सर।”सीएसके द्वारा आईपीएल-2023 टूर्नामेंट जीतने के बाद, रायडू ने सीएसके प्रबंधन के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की।वंचितों के लिए विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे और शिक्षा के विकास पर चर्चा करने के लिए माननीय सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी गारू के साथ-साथ आदरणीय रूपा मैम और सीएसके प्रबंधन के साथ एक शानदार बैठक हुई। सरकार हमारे राज्य के युवाओं के लिए एक मजबूत कार्यक्रम विकसित कर रही है, ”उन्होंने ट्विटर पर लिखा।

रायुडू ने विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू पर भी अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि एक सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी के लिए भवन का निर्माण कहीं न कहीं वास्तविक विकास नहीं है।उन्होंने कहा,मैं गुंटूर के हर गांव और कस्बे का दौरा करने के बाद ही तय करूंगा कि मुझे कौन सा मंच चुनना है.

Next Story