Archived

अमित शाह ने नायडू को लिखा खुला खत, NDA से नाता तोड़ने के फैसले को बताया राजनीति से प्रेरित

Arun Mishra
24 March 2018 8:35 AM GMT
अमित शाह ने नायडू को लिखा खुला खत, NDA से नाता तोड़ने के फैसले को बताया राजनीति से प्रेरित
x
शाह ने एनडीए से नाता तोड़ने के नायडू के फैसले को 'दुर्भाग्यपूर्ण और एकतरफ' करार दिया।
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को खुला खत लिखा है। इसमें उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ने के नायडू के फैसले को 'दुर्भाग्यपूर्ण और एकतरफ' करार दिया।
तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा संबंध विच्छेद के करीब हफ्ते भर बाद अमित शाह ने 23 मार्च को लिखी इस चिट्ठी में कहा कि यह फैसला विकास कार्य की चिंताओं के बजाए सिर्फ और सिर्फ राजनीतिक नफे-नुकसान के लिए उठाया गया कदम प्रतीत होता है।
अमित शाह ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विकास को लेकर मोदी सरकार की प्रतिबद्धता दृढ़ है और इस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। वहीं एनडीए से अलग होने के नायडू के फैसले को दुर्भायपूर्ण करार देते हुए शाह ने पत्र में कहा कि यह फैसला पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है और इसमें प्रदेश के विकास को दरकिनार किया गया है। शाह ने लिखा कि भाजपा हमेशा से ही विकास और काम करने की राजनीति में भरोसा रखती है और यही हमारा प्रेरणा स्रोत है।
पत्र में शाह ने अपनी पार्टी द्वारा आंध्र प्रदेश के लिए किए गए कार्यों को दोहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा जनता के हितों को सर्वोपरि रखा है। उन्होंने लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की जनता के विकास और खुशहाली के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।' गौरतलब है कि हाल में TDP ने बीजेपी के नेतृत्ववाले NDA से अलग होने की घोषणा की थी। पार्टी के राज्यसभा में 16 सदस्य हैं।
शाह ने लिखा है, 'आपको याद होगा कि पिछले लोकसभा और राज्यसभा चुनाव के दौरान जब आपकी पार्टी का उचित प्रतिनिधित्व नहीं था, बीजेपी ही थी जिसने अजेंडा सेट किया और यह सुनिश्चित किया कि कठिन परिश्रम करनेवाले दोनों राज्यों के तेलुगू लोगों के साथ न्याय हो।'
Next Story