राशिफल

Farmers Protest 2.0: किसान आंदोलन के चलते आवाजाही हुई प्रभावित, 8 मेट्रो स्टेशनों के गेट किए गए बंद

Special Coverage Desk Editor
13 Feb 2024 12:33 PM GMT
Farmers Protest 2.0: किसान आंदोलन के चलते आवाजाही हुई प्रभावित, 8 मेट्रो स्टेशनों के गेट किए गए बंद
x
Farmers Protest 2.0: किसानों के दिल्ली मार्च के मद्देनजर, मंगलवार को दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशनों पर एक या अधिक गेट बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रीगण को अन्य द्वारों से प्रवेश और निकास की अनुमति है।

Farmers Protest 2.0: किसानों के दिल्ली मार्च के मद्देनजर, मंगलवार को दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशनों पर एक या अधिक गेट बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रीगण को अन्य द्वारों से प्रवेश और निकास की अनुमति है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई स्टेशनों - राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा, अधिकारी ने बताया की खान मार्केट मेट्रो स्टेशन का एक गेट भी मंगलवार को बंद कर दिया गया है। प्रदर्शनकारी किसानों को उनके मार्च के दौरान शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए, सिंघू, टिकरी और गाज़ीपुर में राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को सील करने के लिए बहुस्तरीय बैरिकेडिंग के अलावा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है।

दिल्ली की सड़कों पर भी किसानों के दिल्ली कूच का असर दिखाई देने लगा है। दिल्ली-नोएडा चिल्ला, गाजीपुर बॉर्डर पर भारी जाम लग गया। गुरुग्राम से दिल्ली की ओर जाने वाले राजमार्ग पर भी भारी जाम लगा है। पुलीस ने मार्च को रोकने के के इंतजामों के तहत सड़क पर कंकीट के स्लैब रख दिए। किसानों के प्रर्दशम को देखते हुए दिल्ली की यातायात व्यवस्था में काफी बदलाव किया गया है।

सीआरपीसी की धारा 144 का प्रावधान लागू किया गया है, जिसके साथ ही किसानों के दिल्ली चलो मार्च को लेकर दिल्ली में सोमवार से ही धारा 144 लगा दी गई है। इस अवधि में कई पाबंदियां भी लगाई गई हैं, जैसे कि दिल्ली में जुलूस और रैली का आयोजन करने पर प्रतिबंध लगाया गया है और सभा करने पर भी प्रतिबंध है। वहीं, दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली के प्रवेश पर पूरी तरफ से प्रतिबंध किया गया है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story