बिहार

सहकर्मी के प्राइवेट पार्ट में डाला एयर प्रेशर पंप, मौके पर ही हुई मौत

Satyapal Singh Kaushik
13 Dec 2022 9:45 AM GMT
सहकर्मी के प्राइवेट पार्ट में डाला एयर प्रेशर पंप, मौके पर ही हुई मौत
x
निकुंभ जिस कंपनी में काम करता था वह इंटिग्रेटेड इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करती है।

महाराष्ट्र के धुले जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक व्यक्ति ने अपने साथ काम करने वाले कर्मी के प्राइवेट पार्ट में एयर प्रेशर पंप डाल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, घटना की सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना रविवार दोपहर यहां से करीब 325 किलोमीटर दूर सकरी तहसील के निजामपुर में एक निजी कंपनी में हुई और मृतक की पहचान ठेका कर्मी तुषार सदाशिव निकुंभ (20) के रूप में हुई है

इंटिग्रेटेड इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करती है कंपनी

निकुंभ जिस कंपनी में काम करता था वह इंटिग्रेटेड इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी के कर्मचारी अपने कपड़ों और शरीर से धूल हटाने के लिए एयर प्रेशर पंप का उपयोग करते थे. काम से अवकाश के वक्त, इस तरह की धूल को हटाने के दौरान, एक सहयोगी ने निकुंभ को पकड़ लिया और उसके प्राइवेट पार्ट में पंप का 'नोजल' डाल दिया. हवा के दबाव ने पेट के अंदर उसके महत्वपूर्ण अंगों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, निकुंभ को पहले नंदुरबार के एक अस्पताल और फिर पड़ोसी गुजरात के सूरत ले जाया गया. हालांकि, आंतरिक चोटों के कारण उसकी मौत हो गई. 28 वर्षीय सहकर्मी को गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि निजामपुर पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

कंपनी से जानकारी जुटाई जा रही है

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में कंपनी के अधिकारियों से बात की गई है. साथ ही घटनास्थल पर कौन-कौन लोग मौजूद थे, इसकी भी जानकारी ली जा रही है. पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराने की कवायद में जुटी है. साथ ही इस संबंध में तुषार सदाशिव निकुंभ के घरवालों को भी सूचना दे दी गई है. वहीं, घटना की जानकारी जैसे ही घरवालों को मिली, वह रोने-बिलखने लगे. घरवालों को यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि निकुंभ अब इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने दोषी कर्मी पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story