Archived

इंडियन बैंक से दिन-दहाड़े 22 लाख रुपए की लूट, बैंक मैनेजर जख्मी

Vikas Kumar
12 Oct 2017 12:21 PM GMT
इंडियन बैंक से दिन-दहाड़े 22 लाख रुपए की लूट, बैंक मैनेजर जख्मी
x
बिहार के शेखपुरा के इंडियन बैंक से दिन-दहाड़े बैंक खुलते ही 22 लाख रुपए की लूट, 6 की संख्या में थे हथियारबंद अपराधी, बैंक मैनेजर को किया जख्मी...

शेखपुरा (ललन कुमार) : बिहार के शेखपुरा जिला के कटरा चौक स्थित इंडियन बैंक शाखा से बैंक खुलते ही हथियारबंद अपराधियों ने दिन दहाड़े 22 लाख रु की लूट की घटना को अंजाम दिया। इस घटना में बैंक मैनेजर को अपराधियों ने स्क्रू कसने वाले पिलास और रड से सिर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया जिन्हें ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए जख्मी बैंक मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि अपने निर्धारित समय पर बैंक पहुंच कर गेट का दरबाजा खोल बैंक में प्रवेश किया। सभी बैंक कर्मी अपने अपने कार्य मे लग कर कुछ ग्राहकों के कार्य को निपटारा करने में लग गये। इसी बीच 6 की संख्या में हथियार बंद अपराधी बैंक में घुस गए।

ग्राहकों और बैंक कर्मियों को अपराधियों ने बंधक बनाकर हथियार के बल पर मारपीट करने लगे। अपराधी महिला बैंक कर्मी से ज्यादती करने लगा। चेस्ट की चाभी मांगने लगा। नही देने पर बैंक प्रबंधक और अपराधियों के बीच भिड़ंत हो गयी। अपराधियों ने उन्हें सिर पर पिलास और लोहे के रड से प्रहार कर दिया जिससे वे बेहोश होकर गिर पड़े।

अपराधियों ने बैंक से 22 लाख रु लूट लिए। सीसीटीवी जो बैंक में लगे थे उसका हार्डडिस्क भी अपराधी अपने साथ लेते चले गए। घटना की सूचना डीएम और एसपी को बैंक मैनेजर ने दिया। उन्होंने बताया कि एसपी तो उनका फोन रिसीव कर कार्रवाई करनी शुरु कर दी। लेकिन डीएम दिनेश कुमार जख्मी बैंक प्रबंधक के फोन को रिसीव करना भी मुनासिब नही समझे।

उन्होंने कहा सारी घटना को महज 15 मिनट में अपराधियों ने अंजाम देकर भाग खड़े हुए। अपराधी मारपीटकर पहले बैंक के अंदर मौजूद सभी लोगों के मोबाइल को जब्त कर लिया था। लूट की घटना को अंजाम देकर अपराधी गेट में बाहर से ताला जड़कर फरार हो गए। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है। जख्मी बैंक प्रबंधक से सदर अस्पताल में हालचाल जानने एलडीएम, डीएम के ओएसडी समेत उनकी पत्नी व बच्चा भी पहुंचे।

वहीं एसडीपीओ अमित शरण ने कहा कि बैंक लूट की घटना की सूचना पर पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई है। कई बिंदुओं पर पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है। आपको बताते चलें जहां बैंक की शाखा मौजूद है वह स्थल हमेशा व्यस्तम स्थल है। शहर की ह्रदय स्थली है। अपराधी आराम से बैंक में प्रवेश कर बिना एक भी गोली दागे 22 लाख लूट लेते हैं। हद तो तब हो गयी कि इस बैंक को अपना गार्ड तक उपलब्ध नहीं था।

Next Story