Archived

बिहार : चौराहे का नाम रखा 'मोदी चौक' तो घर में घुसकर काट दी गर्दन, कई गिरफ्तार-इलाके में तनाव

Arun Mishra
16 March 2018 5:18 PM GMT
बिहार : चौराहे का नाम रखा मोदी चौक तो घर में घुसकर काट दी गर्दन, कई गिरफ्तार-इलाके में तनाव
x
मृतक के परिजन ने कहा कि मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने और मोदी की तस्वीर लगाने के कारण महागठबंधन के लोग नाराज थे?
दरभंगा : बिहार के दरभंगा में चौराहे का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर मोदी चौक रखने पर एक शख्स की घर में घुसकर गर्दन काटकर हत्या कर दी गई है। हत्या की इस वारदात के बाद इलाके में तनाव है वहीं पुलिस ने हत्या के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया है।
बताया जा रहा है कि दरभंगा के भदवा गांव के बीजेपी कार्यकर्ता कमलेश यादव ने 2 साल पहले अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया और वहां 'मोदी चौक' का एक बोर्ड लगा दिया। इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे। नाराज लोगों ने गुरुवार रात से लाठी-डंडे व तलवार लेकर कमलेश के घर पर हमला बोल दिया और उसके पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी।
वहीं इस हमले में कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में कमलेश को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
मृतक के परिजन ने कहा कि मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने और मोदी की तस्वीर लगाने के कारण महागठबंधन के लोग नाराज थे। इसे लेकर पहले भी मारपीट हुई थी। उपचुनाव में मिली जीत के बाद महागठबंधन से जुड़े लोगों ने अतिउत्साह में आकर इस घटना को अंजाम दिया।
घटना के विरोध में बीजेपी समर्थकों ने दरभंगा में कर्पूरी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया और रास्ते को जाम कर दिया। इधर, कुछ बीजेपी समर्थक अस्पताल में भर्ती घायल युवक से मिलने पहुंचे हैं।
Next Story