Archived

नीतीश के उद्घाटन से पहले टूटा करोड़ों की लागत से बना बांध, तेजस्वी बोले- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया!

Arun Mishra
20 Sep 2017 6:35 AM GMT
नीतीश के उद्घाटन से पहले टूटा करोड़ों की लागत से बना बांध, तेजस्वी बोले- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया!
x
बिहार के भागलपुर में जिस नहर परियोजना का बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले थे उसका बांध मंगलवार को टूट गया।
पटना : बिहार के भागलपुर में जिस नहर परियोजना का बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले थे उसका बांध मंगलवार को टूट गया। इस बांध के टूटने की वजह से फिलहाल उद्घाटन को टाल दिया गया है।
बांध के टूटने से कई इलाकों में गंगा का पानी घुस गया है। इस बांध को गंगा पंप नहर योजना के तहत तैयार किया गया था। जानकारी मिलते ही जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे कहलगांव में बाढ़ सा नज़ारा दिख रहा है। एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुट गई है। पानी अभी भी शहरी इलाकों में घुस रहा है।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बांध टूटने को लेकर नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'जल संसाधन विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा है। मुख्यमंत्री जी इस विभाग के भ्रष्टाचार पर ना जाने क्यों चुप रहते है?' उन्होंने कहा, '389.31 करोड़ का बांध उद्घाटन के 24 घंटे पहले टूटा। CM ताम-झाम के साथ कल काटने वाले थे फीता। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और बाँध..'

पानी के बहाव को रोकने के बालू भरे बोरे रखे जा रहे हैं. कहलगांव इस परियोजना स्थल से तीन किलोमीटर की दूरी पर है। बिहार और झारखंड की इस साझा परियोजना के जरिये जरिए भागलपुर में 18620 हेक्टेयर तथा झारखंड के गोड्डा जिला की 4038 हेक्टयर भूमि सिंचित होगी।
Next Story