Archived

बिहार के नवादा में भडकी हिंसा, गिरिराज ने बताया राहुल को जिम्मेदार

बिहार के नवादा में भडकी हिंसा, गिरिराज ने बताया राहुल को जिम्मेदार
x
केन्द्रीय मंत्री गिरिर्राज सिंह के लोकसभा में भडकी हिंसा

बिहार में हुई ताज़ा साम्प्रदायिक हिंसा के लिए बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने राहुल पर अनाप शनाप बयान देकर माहौल ख़राब करने का आरोप लगाया है.


बिहार में लगातार साम्प्रदायिक दंगे बढने की रोज खबर आ रही है. अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार गिर्रिराज सिंह के लोकसभा क्षेत्र नवादा में हिंसा की खबर आई है. नवादा में मूर्ति तोड़े जाने के बाद दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.


नवादा में बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हो गई है. बात बढ़ते-बढ़ते हिंसा में तब्दील हो गई। इस हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं. हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने अभी तक 10 राउंड की फायरिंग की है. बताया जा रहा है कि देर रात नवादा बाईपास पर बजरंगबली की मूर्ति को तोड़ दिया गया था जिसके बाद से ही हालात बेकाबू होते चले गए.

गौरतलब है कि मूर्ति तोड़े जाने के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने गाड़ियों को तोड़ने के अलावा कई दुकानों में भी आग लगा दी. जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है. बता दें कि रामनवमी के मौके पर बिहार में फैली हिंसा की चिंगारी अब राज्य के 6 जिलों में पहुंच गई है। कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है.

Next Story