Archived

बीमार लालू को देखने के लिए समर्थकों का उमड़ा सैलाब!

बीमार लालू को देखने के लिए समर्थकों का उमड़ा सैलाब!
x

राजद सुप्रीमों लालूप्रसाद यादव को रिम्स हास्पिटल से दिल्ली के एम्स अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. लालूप्रसाद को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली लाया गया. जहाँ उनका इलाज किया जाएगा. इस दौरान लालूप्रसाद ने जगह जगह खड़े समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया. लालू को अपने बीच पाकर समथकों के हौसले बुलंद थे.



रात्रि के 12 बजने वाले थे. राजधानी एक्सप्रेस गया जंक्शन की ओर बढ रही है. जिस जिस को पता चल रहा है कि लालूप्रसाद यादव आ रहे है. वो अपना काम छोडकर गया जंक्शन की ओर बढ रहे था. गया जंक्शन पर मात्र 3 मिनट के लिए राजधानी एक्सप्रेस रूकती है. लेकिन सिर्फ दीदार करने के लिए हजारो की संख्या मे समर्थक गया जंक्शन पर पहुंच चुके थे. किसी के हाथ मै मिठाई तो, किसी के हाथ मै भुजा, तो किसी के हाथ मे सत्तू , कोई चूरा तो कोई सनपापरी देने के लिए आतूर है.


इसी का नाम तो लालू की दीवानगी है. फिर जैसे ही गेट पर आते है, युवाओ के आखो मे आंसू आते है पूरा माहौल गमगीन होना. उसके बाद नारेबाजी का दौर शुरू होना. जेल का फाटक टूटेगा , शेर हमारा छूटेगा , जब तक सूरज चाद रहेगा लालू तेरा नाम रहेगा , लालू यादव जिदाबाद के नारो से गया स्टेशन गुंजायमान हो जाता है.



लालू जी सफेद टीशर्ट पहने गमछा लपेटे हुये लोगो को दोनो हाथ जोडकर अभिवादन करते हुए बाहर आते है, और फिर अंदर चले जाते है. जब तक गया स्टेशन से ट्रेन खुल नही जाती , लोग जिदाबाद के नारे लगाते रहते है. इन नारों की आवाज ही तो लालूप्रसाद की अलग पहचान बनाती है.


लालूप्रसाद यादव की तबियत ठीक नहीं है. इसलिए उचित इलाज के लिए एम्स अस्पताल लाया जा रहा है. उनके शुगर को लेकर डॉ ज्यादा चिंतित थे तो रिम्स के डॉ ने उन्हें जेल ले जाने की जगह एम्स ले जाने की सलाह दी. जेल अधीक्षक ने आनन फानन में उन्हें उचित इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया.

Next Story