Archived

लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की तीन बेनामी संपत्तियां हुईं जब्त

Arun Mishra
7 Oct 2017 10:25 AM GMT
लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की तीन बेनामी संपत्तियां हुईं जब्त
x
आयकर विभाग ने लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव की तीन संपत्तियों को जब्‍त किया है। अब आयकर विभाग राबड़ी और हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगा।
नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। आयकर (आईटी) विभाग ने लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव की तीन संपत्तियों को जब्‍त किया है। अब आयकर विभाग राबड़ी और हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगा।
पटना आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटना के दानापुर और फुलवारी शरीफ स्थित राबड़ी देवी और हेमा यादव की कुल तीन संपत्तियों को 90 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर जब्त किया गया है। आयकर विभाग ने इस कारवाई की सूचना राबड़ी देवी और हेमा यादव के अलावा निबंधन विभाग को दी है।
आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि पटना के फुलवारी शरीफ और दानापुर स्थित जब्त किए गए भूखंड राबड़ी और हेमा को उनके घर काम करने वाले निजी कर्मचारियों ने 'दान' में दिए थे। यह मामला बेनामी संपत्ति का बताया जा रहा है। इस मामले की जांच आयकर विभाग की एक विशेष टीम कर रही है।
गौरतलब है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार व रिश्तेदारों की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार कई खुलासे किए थे। इसी के बाद आयकर विभाग ने पूरे मामले की जांच शुरू की है। आपको बता दें कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे टेंडर घोटाला मामले में भी आरोपी हैं।
Next Story