Archived

बिहार में डीएम के बाद अब बक्सर के डिप्टी कलेक्टर ने की आत्महत्या

बिहार में डीएम के बाद अब बक्सर के डिप्टी कलेक्टर ने की आत्महत्या
x
बिहार के बक्सर में तीन महीने के दौरान दूसरी बार जिले के एक वरीय अधिकारी ने आत्महत्या कर ली. शनिवार की देर रात वहां के डिप्टी कलेक्टर और जिलाधिकारी के ओएसडी ने खुदकुशी कर ली है. मृतक ओएसडी का नाम मोहम्मद तौकीर अकरम है जो मूल रूप से मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले थे.
वो बक्सर जिले में मई 2015 से कार्यरत थे. तौकीर बक्सर के पूर्व डीएम मुकेश कुमार जिन्होंने कुछ दिन पहले ही दिल्ली में खुदकुशी थी के भी ओएसडी रह चुके थे. बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मोहम्मद तौकीर अकरम जिले में डिप्टी कलेक्टर रैंक के अधिकारी थे.
उन्होंने बक्सर के मॉडल थाना क्षेत्र स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना शनिवार की देर रात की बताई जा रही है. ओएसडी ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिये खुद को जिम्मेवार बताया है. मृतक की मां के मुताबिक तौकीर का वेतन पिछले आठ महीने से बंद था. वो इसको लेकर काफी परेशान भी रहते थे.

तौकीर बक्‍सर के चर्चित और मिलनसार अधिकारी थे. घटना के वक्त उनके घर में उनकी मां और पिता थे. उनकी पत्नी पिछले आठ दिनों से मायके गई हुई हैं. तौकीर के जिम्मे जिला भू-अर्जन पदाधिकारी का भी प्रभार था. परिवार वालों के मुताबिक वे शनिवार की रात को ही पटना में किसी मीटिंग में शामिल होने के बाद बक्सर लौटे थे. घटना के कारणों का फिलहाल सही रूप से पता नहीं चल सका है लेकिन कुछ लोगों के मुताबिक वो अपने ट्रांसफर-पोस्टिंग और वेतन को लेकर कुछ दिनों से परेशान थे. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.
इसी साल 10 अगस्त को बक्सर डीएम मुकेश पांडेय ने दिल्ली (एनसीआर) में आत्महत्या कर ली थी. उनकी लाश गाजियाबाद रेल पुलिस ने बरामद की थी. पांडेय 2012 बैच के IAS अफसर थे और बिहार के ही रहनेवाले थे. तीन महीने के दौरान जिले के दो वरीय अधिकारियों की खुदकुशी को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी से लेकर आम लोग तक सकते में हैं.




शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story