Archived

कर्नाटक के बाद बिहार में उठापटक शुरू: तेजस्वी ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, राज्यपाल को सौंपा पत्र

Arun Mishra
18 May 2018 8:43 AM GMT
कर्नाटक के बाद बिहार में उठापटक शुरू: तेजस्वी ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, राज्यपाल को सौंपा पत्र
x
तेजस्वी ने के राज्यपाल से मुलाकात की और बिहार विधानसभा में सबसे ज्यादा सीटों का हवाला देते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया
पटना : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद वहां उठी सियासी उठापटक का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज बिहार के राजयपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और बिहार विधानसभा में सबसे ज्यादा सीटों का हवाला देते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया.
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को एक पत्र सौंपा है. इसमें आरजेडी के साथ कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने दावा किया है कि आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है, और उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए.


बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने कहा कि बिहार में आरजेडी न केवल सबसे बड़ी पार्टी है बल्कि जेडीयू के बाहर चले जाने के बाद भी कांग्रेस और आरजेडी का चुनाव से पहले का सबसे बड़ा गठबंधन है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उन्हें सरकार बनाने के लिए क्यों नहीं बुलाया गया. बता दें कि 2015 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस, नीतीश कुमार की जेडीयू और लालू यादव की आरजेडी ने मिल कर महागठबंधन बनाया था.
Next Story