पटना

Arrah District Bihar: हथियार की तस्करी करने वाले बीएसएफ के दो फर्जी जवान गिरफ्तार, 554 गोलियों के साथ हथियार भी बरामद

Shiv Kumar Mishra
21 April 2022 4:46 AM GMT
Arrah District Bihar: हथियार की तस्करी करने वाले  बीएसएफ  के दो फर्जी जवान  गिरफ्तार, 554 गोलियों के साथ हथियार भी बरामद
x

आरा: हथियार तस्करी के मामले में देश में अलग पहचान बनाने वाला बिहार में पुलिस ने दो तस्करों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार युवक काफी समय से इस धंधा में शामिल थे। बिहार के भोजपुर जिले में बुधवार को एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए. आरा रेलवे स्टेशन से दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये हथियार तस्कर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का फर्जी आई कार्ड बनाकर घूम रहे थे. गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए जाने वाले कार्ड को फर्जी तरीके से बनाकर हथियार तस्कर उसका गलत उपयोग कर रहे थे. वे हथियार और गोलियों की तस्करी के लिए जहां भी जाते, जाली आईकार्ड को अपने पास ही रखते. इस कारण कोई उन पर शक नहीं करता था.

आर्म्स के दो जाली लाइसेंस बरामद

गिरफ्तार तस्करों में विक्की तिवारी और बिरमन तिवारी शामिल हैं. इन दोनों के पास से एक रेगुलर डीबीबीएल गन, 7.62 एमएम की एक पिस्टल, 554 कारतूस, एक मैगजीन, बीएसएफ का जाली आईकार्ड, आर्म्स का दो जाली लाइसेंस, 700 रुपए कैश और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार विक्की तिवारी भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर- सात के बड़ी समन का रहने वाला है. जबकि, बिरमन तिवारी रोहतास जिले के नोखा के गम्हरिया में वार्ड नंबर 13 का रहने वाला है.

बिहार भर में सप्लाई करते थे गोली

एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार दोनों तस्कर लंबे वक्त से हथियार और गोलियों की तस्करी कर रहे थे. इनके पास से आर्म्स के दो फर्जी लाइसेंस मिले हैं. इसमें एक जम्मू कश्मीर और दूसरा नागालैंड का है. हथियार के फर्जी लाइसेंस के आधार पर ही दोनों तस्कर हरियाणा और पंजाब से बड़ी खेप में गोलियों की खरीदारी करते थे. फिर बिहार के अलग-अलग जगहों पर इसकी सप्लाई करते थे. फिलहाल इन दोनों को आरा में ही रखा गया है.

एसटीएफ के साथ ही भोजपुर पुलिस की टीम इन दोनों से पूछताछ कर रही है. बीएसएफ के फर्जी आईकार्ड का इस्तेमाल ये कब से कर रहे थे? बरामद हथियार और गोलियों की सप्लाई कहां करने वाले थे? कहां जा रहे थे? उनके गिरोह में और कौन-कौन लोग हैं? ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब को तलाशने के लिए पूछताछ की जा रही है. संभावना है कि पूछताछ के बाद कुछ बड़ा खुलासा हो सकता है.

Next Story