Archived

यूपी बिहार की हार में डूबी बीजेपी को एक और लगेगा बड़ा सदमा!

यूपी बिहार की हार में डूबी बीजेपी को एक और लगेगा बड़ा सदमा!
x

अब एक बड़ी खबर बिहार से आ रही है। जहाँ बिहार में एक बड़ी राजनैतिक उठापठक होने वाली है। जानकारी के मुताबिक राजद नेता भाई वीरेंद्र ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा इसी महीने महागठबंधन में शामिल होंगे।


मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक भाई विरेंद्र ने कहा कि बातचीत के दौरान आपसी सहमति बन चुकी है, सिर्फ औपचरिकता ऐलान ही बाकी रह गया है जो इसी महीने के आख़री सप्ताह में कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में धूमधाम से स्वागत करेंगे।

बता दें कि फरवरी में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजग का दामन छोड़ राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल हो गए थे।मांझी ने यह घोषणा करने से पहले बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा लालू प्रसाद के विश्वासपात्र राजद विधायक भोला यादव से मुलाकात की थी।
मांझी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाराज चल रहे थे। राजग में उन्हें तरजीह नहीं मिल रही थी जिसे लेकर वो काफी समय से नाराज चल रहे थे। वह समय-समय पर इसको लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके थे। यही नहीं, उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र व राज्य सरकार को भी कठघरे में खड़ा किया था। मांझी जहानाबाद उप चुनाव में टिकट न मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए चुनाव प्रचार न करने की बात कही थी।

Next Story