बिहार

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर भड़के लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप, बोले- 'पलटिस कुमार को भी 'गिरगिट रत्न' से सम्मानित करना चाहिए!

Arun Mishra
28 Jan 2024 8:51 AM GMT
नीतीश कुमार के इस्तीफे पर भड़के लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप, बोले- पलटिस कुमार को भी गिरगिट रत्न से सम्मानित करना चाहिए!
x
लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है

Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद राजद नेता और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर लिखा है, “गिरगिट” तो बस यूँ ही बदनाम है..! रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी “गिरगिट रत्न“ से सम्मानित करना चाहिए।

बिहार में बना महागठबंधन आखिरकर टूट गया है. नीतीश कुमार ने बिहार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नीतीश रविवार (28 जनवरी) को पटना स्थित राजभवन से बाहर आए कहा कि उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. नीतीश के इस 'विश्वासघात' से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस जेडीयू नेता से इस कदर नाराज है कि उनकी तुलना उसने गिरगिट से कर दी है और कहा है कि जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

तेज प्रताप ने नीतीश के इस्तीफे के तुरंत बाद भी एक कविता शेयर की थी. उन्होंने कहा कि तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का॥

राजद नेता ने लिखा कि

जब भाव न जागा भावों में,

उस भावों का कोई भाव नहीं,

ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं,

जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में,

कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में,

बस सत्ता का ख़्याल है तेरी भावों में,

अपनों के भावों का क्या हुआ। तेरा अंत होगा और अंत होगा

तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का॥

Next Story