लाइफ स्टाइल

शाहरुख़ की फिल्म का विरोध, रोकनी पड़ी रईस की सूटिंग

Special News Coverage
4 Feb 2016 2:01 AM GMT
शाहरुख़ की फिल्म का विरोध, रोकनी पड़ी रईस की सूटिंग
x
भुज
असहिष्णुता के मसले पर मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरूख खान द्वारा बयान दिया गया। इस बयान को लेकर परेशानियां पैदा हो गई हैं। दरअसल अब इंटाॅलरेंस के मसले पर विश्व हिंदू परिषद को विरोध का सामना करना पड़ा।


शाहरूख खान रईस फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। जिन स्थानों पर रईस फिल्म की शूटिंग की जाना है वहां सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।
5_1454493212
मिली जानकारी के अनुसार रईस की शूटिंग भुज, धोरडो और मांडवी बीच पर हो रही है। शूटिंग को लेकर जब विश्व हिंदू परिषद को जानकारी मिली तो उसके सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया। उल्लेखनीय है कि शाहरूख खान ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर एक साक्षात्कार में कहा था कि देश में असहिष्णुता का माहौल है। यह माहौल बढ़ रहा है।


उन्होंने यह भी कहा कि एक सिम्बाॅलिक गेस्चर के अंतर्गत वे अवाॅर्ड लौटा सकते हैं तो फिर देश में तेजी से कट्टरता बढ़ी है। देश में कोई भी देशभक्त सेक्युलरिज़्म के विरूद्ध होकर चर्चा करता है तो वह गलती करता है। उन्होंने अपने अवाॅर्ड लौटाने की बात तक कही। मुस्लिम द्वारा उनके जीवन पर कई तरह के सवाल किए गए। इस मामले में शाहरूख खान ने कहा कि उनकी देशभक्ति पर किसी तरह का प्रश्न नहीं उठता है। वे इसी देश में रहना चाहते हैं लेकिन बस वे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात कर रहे हैं।


दरअसल शाहरूख खान ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर सवालों का जवाब देते हुए असहिष्णुता पर चर्चा की थी। जिसके बाद शाहरूख खान का विरोध होने लगा। इस मामले में शाहरूख की रिलीज़ फिल्मों पर भी असहिष्णुता संबंधी बयान का असर देखा गया।
Next Story