लाइफ स्टाइल

आलिया भट्ट ने किया ऐसा बड़ा काम, 40 परिवारों की जिंदगी हुई रोशन

Arun Mishra
14 July 2018 4:38 AM GMT
आलिया भट्ट ने किया ऐसा बड़ा काम, 40 परिवारों की जिंदगी हुई रोशन
x
अगर आप आलिया के नेक काम के बारे में जानेंगे, तो उनके कायल जाएंगे।
मुंबई : बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी, हाइवे और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी आलिया भट्ट की वजह से कई परिवारों की जिंदगी भी रोशन हुई है। आलिया भट्ट हर मायने में युवाओं के लिए एक सच्ची आदर्श हैं। अगर आप आलिया के नेक काम के बारे में जानेंगे, तो उनके कायल जाएंगे। दरअसल कुछ महीने पहले आलिया ने अपने वॉरड्रोब से अपनी कुछ पसंदीदा चीजों की नीलामी करने का फैसला लिया था।
उससे जो भी पैसे मिलते, वे एक चैरिटी संस्था को जाते, जो खराब प्लास्टिक की बोतलों को रीसाइकल कर उन लोगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराने का काम करती है, जिन्हें बिजली नहीं मिल पाती। आलिया के इस नेक काम की वजह से 40 परिवार रोशन हुए हैं।
आलिया द्वारा नीलाम किए गए कपड़ो और बाकी सामान से जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया।
इसमें मदद की बेंगलुरु की संस्था आरोहा (AROHA)ने, जिसने Liter Of Light प्रोग्राम के ज़रिए इस काम को अंजाम दिया। इस प्रॉजेक्ट के बारे में बात करते हुए आलिया ने कहा, 'भारत में अभी भी कई ऐसे परिवार हैं, जो अंधकार में रहते हैं और Liter Of Light की इको-फ्रेंडली सोलर लैंप्स ऐसे घरों को रोशन करने का सबसे नायाब और अच्छा तरीका है।'
'इस प्रॉजेक्ट के ज़रिए किकेरी गांव के करीब 200 परिवारों को बिजली उपलब्ध कराने का प्लान है और मेरे वॉरड्रोब वाले कैंपेन (Mi Wardrobe is Su Wardrobe) के तहत हम ऐसी ही कई और संस्थाओं के साथ काम करने की प्लानिंग कर रहे हैं, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का भविष्य सुधार सकें।'
Next Story