लाइफ स्टाइल

'बिग बी' बर्थडे स्पेशल: जानिए महानायक अमिताभ बच्चन से जुडी कई अनसुनी बातें

Vikas Kumar
11 Oct 2017 7:58 AM GMT
बिग बी बर्थडे स्पेशल: जानिए महानायक अमिताभ बच्चन से जुडी कई अनसुनी बातें
x
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। 75वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर शेयर की तस्वीरें, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी...

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन है। महानायक के प्रंसक उन्हें शुभकामनाएं दे रहे है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन के 48वर्ष पुरे होने जा रहे है। महानायक अपना जन्मदिन मनाने पूरे परिवार के साथ मालदीव गए हुए है।

अमिताभ बच्चन ने आज सुबह अपने ट्वीट पर लिखा, 'नियति ने एक और वर्ष दे दिया है - साँस लेने के लिए। नियति का निर्णय, आशीर्वाद। साँस तो हमें ही लेना पड़ेगा' इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा- बिना परिश्रम के साँस नहीं ली जा सकती।



अमिताभ बच्चन अपने काम को लेकर भी जानें जाते है कहा जाता है कि वे सेट पर आते ही अपने डायलॉग को पढने लगते है। रोल छोटी हो या बड़ी हो, छोटे पर्दे कि हो या बड़े पर्दे कि हो महानायक उसे अच्छी तरह से निभाते है।

अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका के साथ ही सहायक के रूप में भी दर्शकों को हमेशा प्यार मिला है। फिल्म शोले में वीरू के दोस्त जय का, फिल्म आनन्द राजेश खाना के डाक्टर दोस्त भास्कर बनर्जी 'बाबु मोशाय' का किरदार हो महानायक को दर्शको से प्यार मिला है।

अमिताभ बच्चन एक ऐसी फिल्मी शख्सियत हैं, जिनके बारे में सबसे ज्यादा लिखा जाता है। महानायक अपनी अच्छी शख्यित के रूप में भी जानें जाते है। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' निर्देशक ख्वाजा अहमद अब्बास की थी, जब अमिताभ बच्चन ये फिल्म कर रहे थे तो जया बच्चन पुणे में अपनी पढाई कर रही थी।

अमिताभ बच्चन अपनी आने वाली फिल्म 'ठग्स आफ हिन्दुस्तान' में एक्टर आमिर खान के साथ नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना भी नजर आएगी। महानायक फिल्म '101 नॉट आउट' में एक्टर ऋष कपूर के साथ नजर आएंगे। ये दोनों एक्टर पहले भी एक साथ काम कर चुके है।

ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' में जया भादुड़ी के साथ अमिताभ बच्चन को कास्ट किया गया था जिसमें उनका छोटा सा रोल था। फिल्म में जया भादुड़ी मुख्य भूमिका में थी। इसके बाद 1973 में जंजीर में साथ काम किया था। फिल्म के सभी कास्ट छुटी मनाने लंदन जा रहे थे।

अमिताभ बच्चन भी जाना चाहते थे पर उनके पिता हरिवंशराय बच्चन ने उन्हें जाने से मना कर दिया कहा कि अमिताभ को पहले शादी करनी होगी। इसके बाद अमिताभ बच्चन और जया ने 3 जून 1973 में शादी कर ली।

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भी ट्विट करते हुए लिखा, 'बहुत बहुत जन्मदिन कि शुभकामनाएं अमिताभ बच्चन।'

वहीं उनके जन्मदिन पर सोनी टीवी पर आयोजित 'कौन बनेगा करोडपति सीजन 9' के टीम ने अमिताभ बच्चन को सरप्राइज दिया। जिसमें उनके कालेज के प्रोफेसर और विद्यार्थिओं ने अमिताभ बच्चन के कई लाइफ स्टाइल के पोस्टर लगाये और उन्हें जन्मदिन कि बधाई दिया। बता दें शेरवुड कालेज, नैनीताल जहां उन्होंने अपना ग्रेजुशन पूरा किया था।

Next Story