लाइफ स्टाइल

Sacred Games में राजीव गांधी का अपमान, नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज

Arun Mishra
11 July 2018 3:27 AM GMT
Sacred Games में राजीव गांधी का अपमान, नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज
x
आरोप लगाया है कि इस वेब सरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।
नई दिल्ली : ऑनलाइन वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' (sacred games) को लेकर कांग्रेस नेता राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स और बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस वेब सरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।
जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही नवाजुद्दीन और नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।


राजीव सिन्हा का कहना है कि इस वेब सीरिज में राजीव गांधी के लिए अभद्र टिप्पणी की गई है। साथ ही उस दौर के तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।
बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स' एक काल्पनिक ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें 80-90 के दशक में मुंबई के हालात को दिखाया गया है। महानगरी पर हमला होने वाला है और इसकी जानकारी डॉन गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर सरताज सिंह (सैफ अली खान) को देता है। गणेश चेतावनी देता है कि 25 दिनों में यह शहर खत्म हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।
गणेश, सरताज को कुछ पुरानी बातें बताता है, जिसमें प्रधानमंत्री राजीव गांधी, बोफोर्स घोटाला और कांग्रेस पार्टी का जिक्र है। गणेश राजीव गांधी के बारे में कहता है कि वह सही राह पर नहीं चल रहे थे। इस सीरीज में उस दौर के ओरिजनल फुटेज का इस्तेमाल किया गया है।
कांग्रेस ने इस मामले पर ही आपत्ति दर्ज की है।
Next Story