लाइफ स्टाइल

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की जेल और जुर्माना, जानें पूरा मामला

Vikas Kumar
23 April 2018 10:47 AM GMT
बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की जेल और जुर्माना, जानें पूरा मामला
x
बॉलीवुड कॉमेडियन अभिनेता राजपाल यादव को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

नई दिल्ली : बॉलीवुड फिल्म 'हंगामा', 'चुपके-चुपके' और 'मालामाल वीकली' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके कॉमेडियन अभिनेता राजपाल यादव को धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने राजपाल यादव को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

दरसअल कड़कड़डूमा कोर्ट ने सोमवार को चेक बाउंस के मामले में बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को दोषी करार देते हुए छह महीने जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने यादव और उनकी पत्नी को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में 1 करोड़ 60 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर 6 महीने के अंदर जुर्माना नहीं भरा गया तो सजा और बढ़ा दी जाएगी। इससे पहले कोर्ट ने शिकायत पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। हालांकि सजा सुनाए जाने के बाद थोड़ी देर में कोर्ट ने राजपाल यादव को जमानत भी दे दी।

जानें क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने यादव और अन्य के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़ी सात अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाईं थीं। शिकायतकर्ता का कहना था कि यादव ने अप्रैल 2010 में 'अता पता लापता' नाम से अपनी फिल्म पूरी करने के लिए इनसे मदद मांगी थी। इसके बाद 30 मई 2010 में दोनों के बीच एक अग्रीमेंट हुआ और उन्होंने आरोपियों का 5 करोड़ का लोन दे दिया।

यह फिल्‍म रिलीज भी हो गई और ठंडी साबित हुई। लेकिन अभी तक राजपाल यादव ने यह पैसा व्‍यापारी को वापिस नहीं किया। इसी मामले के चलते इस व्‍यापारी ने राजपाल यादव, उनकी पत्‍नी और कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

आपको बता दें अग्रीमेंट के मुताबिक राजपाल यादव को शिकायतकर्ता को ब्याज सहित 8 करोड़ रुपये लौटाने थे। पहली बार में वह ऐसा करने में नाकाम रहे। इसके बाद अग्रीमेंट तीन बार रिन्यू हुआ और 9 अगस्त 2012 में हुए अंतिम अग्रीमेंट के मुताबिक आरोपी ने शिकायतकर्ता को 11,10,60,350 रुपये लौटाने की सहमति दी। लेकिन वह भी लौटाने में वह नाकाम रहे।

Next Story