लाइफ स्टाइल

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत पर बनेगी फिल्म, इस दिन होगी रिलीज

Ekta singh
6 Nov 2017 10:32 AM GMT
1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत पर बनेगी फिल्म, इस दिन होगी रिलीज
x
फिल्म की शूटिंग 2018 के मध्यांतर में शुरू की जाएगी. इस फिल्म में रणवीर सिंह स्टार क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाएंगे.

नई दिल्ली: फिल्म 'पद्मावती' में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने के बाद अभिनेता रणवीर सिंह क्रिकेट के ग्राउंड में अपना जलवा दिखाएंगे. रणवीर सिंह और निर्देशक कबीर खान एक साथ मिल कर फिल्म बनाने वाले हैं, फिल्म 83 की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट कर दी गई है.

यह फिल्म 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित होगी. इसके अलावा फिल्म में कपिल देव के किरदार भी खास रहेगा. इस फिल्म को 5 अप्रैल 2019 में रिलीज किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग 2018 के मध्यांतर में शुरू की जाएगी. इस फिल्म में रणवीर सिंह स्टार क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाएंगे.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए फिल्म की रिलीज की जानकारी की पुष्टी की है. इस फिल्म को रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है. फिल्म का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं.
'फिल्म 83 ' में यह दिखाया जाएगा कि कैसे एक नई टीम ने कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराया. यह फिल्म न केवल टीम की जीत को दिखाएगी बल्कि यह भी दर्शाएगी कि कैसे एक युवा राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी.
कबीर खान ने एक बयान में कहा, "1983 में एक युवा के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास भी नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी. एक निर्देशक के रूप में मैंने अब तक जितनी भी बेहतरीन कहानियों पर काम किया है, यह उनमें से एक है."
कबीर ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव का किरदार निभाएंगे. ईमानदारी से बताऊं तो जबसे मैंने इस फिल्म की कहानी के बारे में सोचना शुरू किया तब से मैं इस रोल के लिए किसी अन्य कलाकार के बारे में सोच भी नहीं सकता."
फिलहार रणवीर अपनी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर बिजी हैं. उन्होंने हाल ही में फिल्म की शूटिंग खत्म की है. इस फिल्म में वह अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभा रहे हैं और कुछ वक्त पहले रिलीज किए गए फिल्म के ट्रेलर में रणवीर के किरदार और उनके लुक की कई लोगों ने सराहना की.
फिल्म 'पद्मावती' में रणवीर सिंह के अलावा दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर भी लीड रोल निभा रहे हैं.

Next Story