लाइफ स्टाइल

इरफान खान ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, इलाज के लिए जाएंगे विदेश

Arun Mishra
16 March 2018 10:08 AM GMT
इरफान खान ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, इलाज के लिए जाएंगे विदेश
x
इरफान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट कर बताया था कि वो किसी गंभीर बीमारी से जूंझ रहे हैं?
मुंबई : बीते कुछ द‍िनों से बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की बीमारी की खबर से सबको परेशान कर रखा था। इरफान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट कर बताया था कि वो किसी गंभीर बीमारी से जूंझ रहे हैं। ये बीमारी बहुत ही कम लोगों को होती है। अपनी बीमारी को लेकर इरफान खान ने खुलासा कर द‍िया है। इरफान खान को Neuroendrocine Tumor डाइग्‍नोज हुआ है। इसके इलाज के ल‍िए इरफान खान व‍िदेश जाएंगे। सूत्रों की मानें तो इरफान इलाज के ल‍िए लंदन जा सकते हैं
कुछ द‍िन पहले उनकी आने वाली फ‍िल्‍म ब्‍लैक मेल के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा था, 'यह बहुत ही सेंसेटिव बात है। हमारी प्रार्थनाएं इरफान के साथ हैं। वह जल्दी ही स्वस्थ हो जाएंगे। वह अपना इलाज कराने के लिए भारत के बाहर जा रहे हैं।
न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर पिछले कुछ वर्षों से लगातार बढ़ रही है। इसका सबसे बड़ा लक्षण लगातार डायरिया का होना होता है। अगर 20 से 25 दिनों तक लगातार दस्त आ रहे हों तो तुरंत इसकी जांच करानी चाहिए। यह बीमारी आनुवांशिक कारणों से भी होती है। परिवार में माता या पिता को यह बीमारी हुई तो उनसे उनके बच्चे को होने का खतरा रहता है। बच्चे में इस बीमारी का पता लगाने के लिए जेनेटिक टेस्ट जरूरी होता है।
Next Story