Archived

सोना-चांदी खरीदना फिर हुआ महंगा, जानिए 10 ग्राम गोल्ड के नए दाम

Vikas Kumar
23 April 2018 6:08 AM GMT
सोना-चांदी खरीदना फिर हुआ महंगा, जानिए 10 ग्राम गोल्ड के नए दाम
x
अगर आप सोने-चांदी की खरीददारी की प्लानिंग कर रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। सोना-चांदी खरीदने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें।

नई दिल्ली : अगर आप सोने-चांदी की खरीददारी की प्लानिंग कर रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। सोना-चांदी खरीदने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें। सोने-चांदी के कीमतों में तेजी देखी गई है।

विदेशी बाजारों की सुस्ती के बीच घरेलू कारोबारियों की तरफ से बढ़ी मांग के चलते सोना और चांदी के भाव में दिल्ली सर्राफा बाजार में थोड़ा सुधार आया। सोने का भाव 60 रुपये चढ़कर 32,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

दूसरी तरफ औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की तरफ से बेहतर उठाव के चलते चांदी का भाव भी 200 रुपये मजबूत होकर 41,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

बीते सप्ताह स्थानीय बाजार में छह दिन कारोबार हुआ। जिनमें तीन दिन सोने चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली और दो दिन गिरावट दर्ज की गई और एक दिन सोने चांदी की कीमत स्थिर रही।

वैश्विक कारोबार की बात करें तो सिंगापुर के बाजार में सोने का भाव 0.75 फीसद टूटकर 1,335.20 डॉलर, जबकि चांदी का भाव 0.78 फीसद गिरकर 17.09 डॉलर प्रति औंस था।

इससे पहले बीते सप्ताह सोना बाजार में अक्षय तृतीया के दिन तेजी दिखाई दी। डिमांड बढ़ने से अक्षय तृतीया पर सोना की कीमतें 900 रुपए और बढ़ने की उम्मीद की जा रही थी। जानकार तो यहां तक कह रहे थे कि सोना 33000 रुपए के भाव तक पहुंच सकता है।

Next Story