आर्थिक

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में भारी बदलाव, जानें 24 कैरेट गोल्ड का दाम

Special Coverage Desk Editor
3 Feb 2024 7:01 AM GMT
Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी हुआ सस्ता, खरीदारी से पहले देखें आज गोल्ड-सिल्वर का रेट
x

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी हुआ सस्ता, खरीदारी से पहले देखें आज गोल्ड-सिल्वर का रेट

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। यहां जानें आज के ताजा भाव।

Gold Silver Price Today: आज हफ्ते का आखिरी दिन यानि की शानिवार है। ऐसे में अगर आप सोने या फिर चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो ,आज के ताजा दाम जरुर जान लें। क्योंकि आज इनके दामों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। Gold Silver Price बढ़ने की वजह से आज आपको इनकी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

पिछले कई दिनों से गोल्ड और सिल्वर के दामों में काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से कभी ग्राहकों को फायदा होता या फइर नुकसान होताहै। आज हफ्ते का आखिरी दिन यानि की शनिवार है। चलिए आपको आज के ताजा भाव बताते हैं।

24 कैरेट सोने 63153 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है। चांदी (Silver) 71777 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। आज इसकी कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। आज इसके लिए आपको थोडी सी कीमत ज्यादा चुकानी पड़ सकती है।

SMS के माध्यम से जानें ताजा रेट्स

आप सोने के दाम घर पर भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम SMS के द्वारा आप तक पहुंच जाएंगे। वहीं, आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके ताजा दामों की जानकारी ले सकते हैं।

सोने की शुद्धता की पहचान

सोने की शुद्धता जानने के लिए आपको ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर चेक करना होगा। इसके साथ ही 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से शुद्ध सोने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story