Archived

लगातार तीसरे दिन सोने-चांदी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड की नई कीमत

Vikas Kumar
26 May 2018 10:31 AM GMT
लगातार तीसरे दिन सोने-चांदी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड की नई कीमत
x
अगर आप सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। सोने-चांदी की खरीददारी करने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें।

नई दिल्ली : अगर आप सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। सोने-चांदी की खरीददारी करने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। लगातार तीसरे दिन सोने-चांदी के कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 350 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 32475 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया है। स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की ओर से मांग और दुनियाभर के बाजार में मांग बढ़ने के चलते सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

वहीं चांदी की कीमतों में भी 250 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 41550 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई है। बताया जा रहा है इसका प्रमुख कारण सिक्का ढालने वालों और औद्योगिक इकाइयों की ओर से चांदी का उठाव मांग बढ़ने से हुआ है।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सोने के भाव में तेजी देखी गई है। सिंगापुर में सोने की कीमत 0.86 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1304.10 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया और चांदी 1.19 फीसद की बढ़त के साथ 16.64 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गया है।

इसके अलावा घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय ज्वेलर्स की ओर से सतत खरीदारी के चलते भी सोने की कीमतों को समर्थन मिला है। व्यापारियों का मानना है कि मौजूदा भाव पर घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय ज्वैलर्स और रिटेलर्स की ओर से शादी ब्याह की मांग को पूरा करने के लिये सोने के भाव में तेजी आई है।

Next Story