Archived

Honda ने लांच की नई X Blade 160 बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

Vikas Kumar
13 March 2018 9:45 AM GMT
Honda ने लांच की नई X Blade 160 बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स
x
होंडा मोटरसाइकिल ने अपनी नई स्पोर्टी बाइक X-Blade को भारत में लांच कर दिया है। कंपनी ने नई X-Blade में 5 स्पोर्टी कलर्स दिए हैं।

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल ने अपनी नई स्पोर्टी बाइक X-Blade को भारत में लांच कर दिया है। कंपनी ने नई X-Blade में 5 स्पोर्टी कलर्स दिए हैं। इनमें मैट मार्वल ब्लू मेटालिक, मैट फ्रोजन सिल्वर मेटालिक, पर्ल स्पार्टन रेड, पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट मार्शल ग्रीन मेटालिक कलर दिया गया है।

इस बाइक के कीमत की बात करें तो दिल्ली में इस बाइक की एक्स शोरुम कीमत 78,500 रुपये रखी गई है। होंडा ने पिछले महीने से ही नई X-Blade की बुकिंग शुरू कर दी थी। वहीं अब इस बाइक की बिक्री आज से ही उपलब्ध है।

होंडा की नई एक्स-ब्लेड को आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसी वजह से इसे आक्रामक डिजाइन वाला बनाया गया है. कंपनी ने इसे 'रोबो फेस' नाम दिया है। यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमें कुछ नए और अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। इसका 160cc का इंजन बेहतर टेक्नोलॉजी से लैस है।

कंपनी ने इस बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया, जिसके बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलने के बाद इसकी बुकिंग शुरू करने का फैसला किया। इसके फीचर्स की बात करें तो होंडा की एक्स-ब्लेड 160cc स्पोर्टी मोटरसाइकिल है।

इस बाइक में 162.71cc HET इंजन दिया गया है। इसके साथ बाइक में नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ सर्विस ड्यू इंडीकेटर और गियर पॉजिशन इंडीकेटर लगाए गए हैं। इसमें ट्रांसफोर्मर से प्रेरित फ्यूचरिस्टिक LED हेडलैंप के साथ पॉजिशन लैंप, LED टेललैंप, रेजर शार्प डिजाइन और टैंक पर आक्रामक डिजाइन दिया गया है। बाइक में लगा LED हेललैंप फीचर इस सेगमेंट में पहला फीचर दिया गया है। इसके साथ ही एग्जॉस्ट की आवाज बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसमें डुअल आउटलेट पोर्ट साइलेंसर दिया गया है।

इतना ही नहीं सुजुकी ने इसमें SEP (सुजुकी एको परफॉरमेंस) तकनीक का इस्तेमाल किया है। जिसकी मदद से बाइक परफॉरमेंस के साथ-साथ बढ़िया माइलेज देती है। बाइक का बैलेंस अच्छा है और खराब रास्तों पर इसके सस्पेंशन बेहतर ढंग से काम करते है। माना जा रहा है होंडा की एक्स-ब्लेड का मुकाबला सुजुकी की जिक्सर बाइक से होगा।

Next Story