Archived

मारुति‍ Swift का लि‍मि‍टेड एडि‍शन लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Ekta singh
22 Nov 2017 8:15 AM GMT
मारुति‍ Swift का लि‍मि‍टेड एडि‍शन लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत
x
फीचर्स के मामले में इसे अपग्रेड किया गया है. स्विफ्ट का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भी अगले साल 2018 में ऑटो एक्सपो में पेश किया जाना है

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर कार स्‍वि‍फ्ट लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया हैं. मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन की कीमत में कोई खास बदलाव नहीं किया है.

हालांकि फीचर्स के मामले में इसे अपग्रेड किया गया है. स्विफ्ट का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भी अगले साल 2018 में ऑटो एक्सपो में पेश किया जाना है. लेकिन, उससे ठीक पहले मारुति ने अपने इस मॉडल को बाजार में उतारकर उत्सुकता बढ़ा दी हैं. हालांकि, कंपनी की ओर इस मॉडल की वेटिंग पीरियड 4 से 6 हफ्तों का रखा गया है.





मारुति‍ ने स्‍वि‍फ्ट लि‍मि‍टेड एडि‍शन में बलेनो, इग्‍नि‍स और एस-क्रॉस में लगे टचस्‍क्रीन इंफोसि‍स्‍टम को शामि‍ल कि‍या है. एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ ब्‍ल्‍यूटुथ कनेक्‍टि‍वि‍टी का फीचर्स भी है.

कंपनी ने लि‍मि‍टेड एडि‍शन के कुल चार वैरिएंट पेश किए हैं. बेस मॉडल Lxi के साथ LDi और मि‍ड लेवल VXi और VDi वेरि‍एंट दिए गए हैं. कंपनी की ओर से दि‍ए गए ऐड में एक्‍स्‍ट्रा बेस के साथ स्‍पि‍कर और कारपेट मैट्स के तौर पर नए फीचर्स दि‍ए गए हैं.




स्विफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पहली स्विफ्ट जैसा ही इसमें भी 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है. पेट्रोल इंजन करीब 83 बीएचपी पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है.

वहीं डीजल इंजन 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. स्‍वि‍फ्ट 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यर के साथ बाजार में उपलब्ध होगी.

मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट के लि‍मि‍टेड एडिशन की कीमत 5.45 लाख से 6.34 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) रखी गई है. लि‍मि‍टेड एडि‍शन में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं. साथ ही फीचर को अपग्रेड कि‍या गया है.
स्विफ्ट के बोनट, डोर और रूफ को एकदम अलग और नया लुक दि‍या गया है जबकि‍ कैबि‍न में मैचिंग सीट अपहोल्‍सट्री और स्‍टीयरिंग व्‍हील दि‍ए गए हैं.

Next Story