Archived

अनिल अंबानी को भाई का सहारा, मुकेश अंबानी अब इस तरह कर्ज से दिलाएंगे छुटकारा

Arun Mishra
29 Dec 2017 3:19 AM GMT
अनिल अंबानी को भाई का सहारा, मुकेश अंबानी अब इस तरह कर्ज से दिलाएंगे छुटकारा
x
बड़े भाई मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने RCom के एसेट खरीदने को मंजूरी दे दी है।
नई दिल्ली : मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के स्पेक्ट्रम, मोबाइल टॉवर व ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क सहित अन्य मोबाइल कारोबारी आस्तियों को खरीदने का सौदा किया है।
बड़े भाई मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने RCom के एसेट खरीदने को मंजूरी दे दी है। मतलब रिलायंस कम्युनिकेशन के स्पेक्ट्रम, टेलीकॉम टावर्स और दूसरे वायरलैस इंफ्रास्ट्रक्चर सभी को जियो खरीद लेगा।
अनिल अंबानी की कंपनी पर भारी भरकम कर्ज है। अनिल ने दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि कंपनी अपने एसेट बेचकर कर्ज उतारेगी। हालांकि सौदे कितने में हुआ है या फिर इसकी क्या शर्तें हैं ये अभी सामने नहीं आई हैं, लेकिन अनिल अंबानी के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशन के एसेट की वैल्यु करीब 25 हजार करोड़ रुपए है। दोनों कंपनियों ने अलग अलग बयानों में बताया है कि सौदे में कैश पेमेंट के अलावा स्पेक्ट्रम के लिए दिए जाने वाली रकम भी शामिल है।
रिलायंस कम्युनिकेशन के मुताबिक पूरा सौदा कई चरणों में होगा और 2018 की पहली तिमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। कंपनी ने साथ ही यह कहा है कि इस सौदे की पूरी रकम का इस्तेमाल कर्ज उतारने में किया जाएगा।
Next Story