Archived

RBI ने IDBI बैंक पर 3 करोड़ रुपए का लगाया जुर्माना, शेयर्स 3 फीसद तक लुढ़के, जानें वजह

Vikas Kumar
12 April 2018 8:50 AM GMT
RBI ने IDBI बैंक पर 3 करोड़ रुपए का लगाया जुर्माना, शेयर्स 3 फीसद तक लुढ़के, जानें वजह
x
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने आईडीबीआई (IDBI) बैंक पर 3 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। जुर्माना लगाए जाने के बाद से IDBI बैंक के शेयर्स भी 3 फीसद तक लुढ़क गए है।

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने आईडीबीआई (IDBI) बैंक पर 3 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं गुरुवार को जुर्माना लगाए जाने के बाद से IDBI बैंक के शेयर्स भी 3 फीसद तक लुढ़क गए है।

आईडीबीआई बैंक ने बताया केंद्रीय बैंक ने उसपर यह जुर्माना इनकम रेकग्निशन ऐंड ऐसेट क्लासिफिकेशन (आईआरएसी) नियमों का पालन न करने के एवज में लगाया गया है। RBI ने 10 अप्रैल, 2018 को जारी किए गए पत्र में अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हुए IDBI बैंक पर 30 मिलियन (3 करोड़) रुपये का जुर्माना लगाया है।

आईडीबीआई बैंक ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को बताया कि इस जुर्माने का बैंक की आर्थिक सेहत पर पर कोई असर नहीं होगा। आपको बता दें जुर्माना लगाए जाने के बाद से आज दिन के कारोबार में आईडीबीआई बैंक के शेयर्स में 2.83 फीसद यानी 3 फीसद तक की गिरावट देखी गई है।

वहीं दोपहर के 1 बजे आईडीबीआई के बैंक शेयर्स 1.80 फीसद की गिरावट के साथ 70.80 रुपए पर कारोबार करते देखे गए। बैंक का दिन का उच्चतम स्तर 71.10 और निचला स्तर 69.80 का रहा है। वहीं बैंक शेयर्स का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 89.80 और निम्नतम स्तर 50.25 का रहा है।

Next Story