Archived

रेनो ने पेश किया नया कॉम्पैक्ट SUV कैप्टर, जानिए कीमत और खास फीचर्स

Vikas Kumar
6 Nov 2017 1:15 PM GMT
रेनो ने पेश किया नया कॉम्पैक्ट SUV कैप्टर, जानिए कीमत और खास फीचर्स
x

नई दिल्ली : फ्रांस की ऑटो कंपनी रेनो ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कैप्टर (Captur) को लॉन्च कर दिया है। कैप्टर की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है। कार के टॉप वैरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 13.88 लाख रुपए है।

रेनॉ कैप्टर कंपनी की ही डस्टर के उूपर की जगह लेगी। रेनॉ ने इस कार को दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स से लैस किया है। कंपनी ने कार के तीन वैरिएंट RXE, RXL और RXT बाजार में उतारे हैं।

कंपनी ने तीनों वैरिएंट पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेंगे। हालांकि, सबसे महंगा वैरिएंट प्लाटिन है जो सिर्फ डीजल इंजन में मिलेगा। कार की बुकिंग 25 हजार रुपए देकर की जा सकेगी। कंपनी का कहना है कि कैप्चर भारत की सबसे स्टाइलिश एसयूवी है।

कंपनी ने रेनो कैप्टर में डस्टर वाला 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। पेट्रोल इंजन 105 बीएचपी पावर और 142 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और cvt गियरबॉक्स में दिया गया है। डीजल इंजन 108 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स में दिया गया है।

हालांकि डस्टर के डीजल वेरिएंट में कंपनी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है। उम्मीद की जा रही है कि रेनॉ कैप्टर का एएमटी वेरिएंट भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। साथ ही रेनो कैप्टर की स्टैंडर्ड वैरिएंट में डुअल एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स होंगे। टॉप वैरिएंट में फ्रंट व साइड एयरबैग्स के साथ हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी ने कैप्टर में फुल एलईडी हेडलैंप, कॉन्ट्रास्ट रूफ, डुअल टोन इंटीरियर और 7.0 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर लैस है। इसमें क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर लैंप्स, हेडलैंप, चौड़े बंपर और 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अलावा keyless एंट्री, इग्नीशन और लॉकिंग जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

सुजुकी ने लॉन्च की Intruder 150cc क्रूजर बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Land Rover Discovery भारत में , जानें कीमत और फीचर्स

हार्ले-डेविडसन ने पेश की न्यू रॉयल एनफील्ड 750 इंटरसेप्टर, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

मोबाइल भुगतान का बदलेगा तरीका, आपकी आवाज से होंगी ट्रांजेक्शन

टाटा मोटर्स ने टिगोर एएमटी लॉन्च किया, जानिए कीमत

Next Story