Archived

Royal Enfield का Classic 500 Pegasus Edition भारत में लांच, जानें कीमत और खूबियां

Vikas Kumar
31 May 2018 6:55 AM GMT
Royal Enfield का Classic 500 Pegasus Edition भारत में लांच, जानें कीमत और खूबियां
x
रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी लिमिटेड एडिशन क्लासिक 500 पेगासस (Classic 500 Pegasus Edition) को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स अपडेट किए है।

नई दिल्ली : रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी लिमिटेड एडिशन क्लासिक 500 पेगासस (Classic 500 Pegasus Edition) को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स अपडेट किए है।

इसके कीमत की बात करें तो कंपनी ने क्लासिक 500 पेगासस बाइक की दिल्ली एक्स शो-रूम कीमत 2.40 लाख रुपए रखी है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड RE/WD 125 से इंस्पायर्ड है। इसे फ्लाइंग फ्ली(Flying Flea) भी कहा जाता है। Flying Flea को ब्रिटिश पैराट्रूपर्स वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान इस्तेमाल करते थे।

यह एक लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल होगी यानी इसकी गिनी चुनी यूनिट्स ही बनाई जाएंगी। बताया जा रहा है इस बाइक की सिर्फ 250 यूनिट्स ही भारत में बेची जाएंगी। यह मोटरसाइकल वैसे तो कलर यानी Olive Drab Green और Service Brown में उपलब्ध है, लेकिन भारत में इसे ब्राउन कलर में ही लॉन्च किया गया है।

कंपनी ने इस बाइक की हर यूनिट के फ्यूल टैंक पर 250वीं एयरबोर्न लाइट कंपनी की याद में एक सीरियल नंबर लगाया है। इस कंपनी ने वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान अपनी सेवाएं दीं थीं। इसके अलावा फ्यूल टैंक पर नीला पेगासस लोगो भी है जोकि पैराशूट रेजिमेंट का ऑफिशल चिह्न है।

इसके और भी खूबियों की बात करें तो रॉयल एनफील्ड में काफी सारी अक्सेसरीज़ भी हैं। इसमें ब्राउन कलर के हैंडलबार ग्रिप्स, एयर फिल्टर के आसपास ब्रास के बकल के साथ एक लेदर स्ट्रैप, हेडलाइट बेज़ल और पैडल, किकस्टार्ट लीवर और रिम्स है।

Next Story