Archived

सुजुकी ने लॉन्च की Intruder 150cc क्रूजर बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Ekta singh
31 Oct 2017 11:58 AM GMT
सुजुकी ने लॉन्च की Intruder 150cc क्रूजर बाइक, जानें कीमत और फीचर्स
x
सुजुकी नई क्रूज़र में जिक्सर की 155सीसी बाइक वाला इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा.
नई दल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी अपनी नई 150 सीसी क्रूजर बाइक, इंट्रूडर को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी की इस नई बाइक का नाम Suzuki GZ150 होगा और इसे 7 नवंबर को लांच किया जाएगा. नई Intruder 150 का डिजाइन Intruder M1800R जैसा ही रखा गया है.
सुजुकी की इस नई बाइक का मुकाबला बजाज अवेंजर 150 से होगा.
सुजुकी नई क्रूज़र में जिक्सर की 155सीसी बाइक वाला इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा. हालांकि सुजुकी ने नई क्रूजर बाइक से जुड़े फीचर्स के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है.
मस्क्युलर डिजाइन वाली इस क्रूजर में सुजुकी इंट्रूडर एम1800 आर से ही डिजाइनिंग एलिमेंट्स लिए गए हैं. इसकी इनवर्टेड ट्राऐंगलुर हेडलाइट फ्यूल टैंक तक फैली है. इंजन काउल का निचला हिस्सा देखने में पहले के मुकाबले अधिक वजनी लग रहा है.
इसमें सुजुकी जिक्सर का 154सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है. जिक्सर का इंजन 14.8 PS का पावर जेनरेट करता है. यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में इंजन को और बेहतर तरीके से ट्यून करते हुए लगाया जाएगा. इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.
इस बाइक का फ्रेम जिक्सर की तरह दिखता है.फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और पीछे मोनोशॉकर दिया गया है जो कि फ्रेम को होल्ड करता है. अलॉय वील्ज और टायर्स रेग्युलर मॉडल जैसे ही हैं.
ब्रेक्स की बात करें तो नई Suzuki Intruder 150 के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक हैं. फ्रंट फेंडर पर एबीएस स्टिकर है यानी इसमें ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद सुजुकी इंट्रूडर 150सीसी क्रूजर बाइक का मुकाबला मुख्य रूप से बजाज अवेंजर स्ट्रीट 150 से होगा.
जिक्सर एसएफ एबीएस वैरियंट के मुकाबले नई क्रूजर मोटरसाइकल की कीमत 10,000 से 12,000 रुपये तक अधिक होगी. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है.

Next Story