चेन्नई

रेसिंग दुर्घटना में 13 साल के बच्चे की मौत, जानिए क्या हुआ?

Smriti Nigam
6 Aug 2023 11:06 AM GMT
रेसिंग दुर्घटना में 13 साल के बच्चे की मौत, जानिए क्या हुआ?
x
चेन्नई में (NMRC) के दौरान एक 13 वर्षीय बाइक रेसर, कोपाराम श्रेयस हरीश की एक घातक दुर्घटना के बाद मृत्यु हो गई।

चेन्नई में (NMRC) के दौरान एक 13 वर्षीय बाइक रेसर, कोपाराम श्रेयस हरीश की एक घातक दुर्घटना के बाद मृत्यु हो गई।

चेन्नई: शनिवार को चेन्नई के इरुंगट्टुकोट्टई में नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप (एनएमआरसी) के दौरान एक घातक दुर्घटना में 13 वर्षीय बाइक रेसर कोप्पाराम श्रेयस हरीश की मौत हो गई। वह मई में स्पेन में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने।शनिवार को रेस के तीसरे राउंड के दौरान एक दुखद घटना में, 'द बेंगलुरु किड' श्रेयस ने अपनी 200cc मोटरसाइकिल पर नियंत्रण खो दिया, जिससे उनका हेलमेट उतर गया। उसके पीछे एक अन्य सवार समय पर नहीं रुक सका और दुर्भाग्य से प्रतिभाशाली किशोर के ऊपर चढ़ गया, जिसके परिणामस्वरूप उसके सिर पर घातक चोट लगी। श्रेयस को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुख की बात है कि वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के जवाब में, मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब ने सप्ताहांत के लिए निर्धारित शेष दौड़ को रद्द करने का फैसला किया है।

कौन हैं श्रेयस हरीश?

श्रेयस, जो हाल ही में 26 जुलाई को 13 साल के हो गए, एक असाधारण युवा मोटरबाइक रेसर थे, बाइक पर उनके उल्लेखनीय नियंत्रण के लिए उनकी प्रशंसा की गई।

इस साल श्रेयस ने स्पेन में दोपहिया रेसिंग में विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया। उन्होंने एफआईएम मिनी-जीपी वर्ल्ड चैंपियनशिप की पहली और बाद की दूसरी रेस में 5वां और चौथा स्थान हासिल करके अपनी अपार प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन किया।

भारत में एफआईएम मिनी-जीपी में अपनी यात्रा शुरू करने के बाद, श्रेयस ने 2022 में चैंपियनशिप जीती। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने टीवीएस का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने उन्हें रूकी कप के लिए चुना। टीवीएस से प्रशिक्षण और दौड़ के लिए एक बाइक के साथ, उन्होंने प्रो-स्टॉक 165 सीसी ओपन में प्रतिस्पर्धा करने से पहले नौसिखिया वर्ग में पहली चार दौड़ में जीत हासिल की।

विशेषज्ञ उन्हें देश के सबसे होनहार रेसरों में से एक मानते थे और उनकी उपलब्धियों ने पहले से ही युवा प्रतिभाशाली व्यक्ति के उज्ज्वल भविष्य को आकार देना शुरू कर दिया था।

Next Story