चेन्नई

NEET में दो बार फेल होने पर छात्र ने की आत्महत्या,फिर पिता ने अंतिम संस्कार से लौटने के बाद की आत्महत्या

Smriti Nigam
14 Aug 2023 3:06 PM GMT
NEET में दो बार फेल होने पर छात्र ने की आत्महत्या,फिर पिता ने अंतिम संस्कार से लौटने के बाद की आत्महत्या
x
एक निराशाजनक खबर में, कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले 19 वर्षीय लड़के के पिता संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए।

एक निराशाजनक खबर में, कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले 19 वर्षीय लड़के के पिता संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए।

एक निराशाजनक खबर में, कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले 19 वर्षीय लड़के के पिता संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए। जानकारी के मुताबिक, शख्स अपने बेटे का अंतिम संस्कार करने के बाद घर लौटा और कथित तौर पर खुद को मार डाला।मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने कहा कि वह व्यक्ति अवसाद में था क्योंकि उसने अपने बेटे को बहुत जल्दी खो दिया था। आशंका जताई जा रही है कि शख्स ने अपने बच्चे को खोने के गम में खुद की जान ले ली।

जगदीश्वरन ने 2022 में चेन्नई के पल्लावरम के एक सीबीएसई स्कूल से 12वीं कक्षा पास की। उन्होंने दो बार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) दी, लेकिन सफल नहीं हो सके। 12 अगस्त की दोपहर को, जेगादेश्वरन घर पर अकेले थे जब उन्होंने आत्महत्या जैसा चरम कदम उठाया।

पुलिस ने कहा कि क्रोमपेट के कुरिंजी नगर निवासी पी सेल्वासेकर (48) इलाके में एक फोटो स्टूडियो चलाते थे। कुछ साल पहले अपनी पत्नी से अलग होने के बाद वह अपने बेटे एस.जगदीश्वरन के साथ रहते थे।

सेल्वासेकर ने अपने बेटे से उसके मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन जब उसने कोई जवाब नहीं दिया, तो उसने अपनी घरेलू सहायिका को उस लड़के की जांच करने के लिए भेजा, जिसने जेगदीश्वरन को मृत पाया।जेगदीश्वरन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। प्रक्रिया के तहत उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया.

पुलिस ने बताया कि सेल्वसेकर अपने बेटे की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके। वह उसके दाह संस्कार की रस्में पूरी करने के बाद घर लौटा और आत्महत्या कर ली।

मौके पर पहुंची पुलिस ने उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए क्रोमपेट सरकारी अस्पताल भेज दिया, ताकि मामला और साफ हो सके. चितलापक्कम पुलिस ने दोनों मौतों के मामले में मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

अब कोई बच्चा नहीं लेगा आत्महत्या का फैसला: तमिलनाडु के सीएम स्टालिन--

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, जिन्होंने हमेशा एनईईटी का विरोध किया है और यहां तक कि प्रवेश परीक्षा को रद्द करने के लिए एक विधेयक भी लाए हैं, ने इस खबर पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बिल जल्द ही हटा दिया जाएगा.

उन्होंने राज्य के बच्चों को आश्वासन दिया कि उन्हें मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए एनईईटी उत्तीर्ण करने का दबाव नहीं उठाना पड़ेगा और कहा कि सरकार इस प्रणाली को खत्म करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। उन्होंने NEET को 'बच्चों के विकास में बाधा' बताया.

सरकार बनाम राज्यपाल

एनईईटी विरोधी बिल को लेकर एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में लगातार खींचतान चल रही थी। सरकार राज्यपाल आरएन रवि पर विधेयक को मंजूरी देने का आग्रह करती रही लेकिन रवि ने स्पष्ट कर दिया कि वह विधेयक को कभी मंजूरी नहीं देंगे।

पहले भी कई बार बिल लौटाने वाले राज्यपाल के फैसले से निराश होकर सरकार ने उन्हें किनारे कर दिया और इसे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास भेज दिया.

Next Story