छत्तीसगढ़

एम्स रायपुर भर्ती 2023: चेक पोस्ट, वेतन, आयु, योग्यता और आवेदन कैसे करें

Anshika
14 May 2023 4:11 AM GMT
एम्स रायपुर भर्ती 2023: चेक पोस्ट, वेतन, आयु, योग्यता और आवेदन कैसे करें
x
एम्स रायपुर भर्ती 2023 : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) रायपुर विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, अतिरिक्त प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पद के लिए सेवानिवृत्त संकाय सहित योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) रायपुर विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, अतिरिक्त प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पद के लिए सेवानिवृत्त संकाय सहित योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है। एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , उल्लिखित पदों के लिए 116 रिक्तियां हैं। उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय/विषय में चिकित्सा योग्यता या स्नातकोत्तर योग्यता या इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 03 से 14 वर्ष उनके प्रासंगिक क्षेत्र में शिक्षण अनुभव होना चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को लेवल-12 से लेवल-14ए तक मासिक वेतन मिलेगा । नियुक्ति सीधी भर्ती ( अनुबंध के आधार पर ), प्रतिनियुक्ति के आधार पर और सेवानिवृत्त संकाय के आधार पर होगी ।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , इच्छुक उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र को भरकर और उसी में जमा करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिए गए पते पर आवेदन की हार्ड कॉपी और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जमा करना अनिवार्य है । एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , योग्य उम्मीदवारों का चयन एम्स की समिति द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि 12.05.2023 है. जो उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए पद नाम और रिक्तियां:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, अतिरिक्त प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पद के लिए 116 रिक्तियां हैं । रिटायर्ड फैकल्टी के लिए भी मौका खुला है ।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए वेतन:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को लेवल-12 से लेवल-14ए तक मासिक वेतनमान मिलेगा ।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , प्रत्येक पद के लिए अधिकतम आयु सीमा58 से 60 के बीच है।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए आवश्यक योग्यता:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , उम्मीदवारों के पास संबंधित अनुशासन/विषय में चिकित्सा या स्नातकोत्तर योग्यता या मान्यता प्राप्त समकक्ष होना चाहिए। उम्मीदवारों को अपने संबंधित क्षेत्र में 03 से 14 वर्ष का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , उम्मीदवारों का चयन एम्स की समिति द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। साक्षात्कार एम्स रायपुर या निदेशक, एम्स रायपुर द्वारा तय किए गए किसी अन्य स्थान पर आयोजित किए जाएंगे ।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , आवेदन शुल्क जनरल/obcवालो के लिए 3000देने होगे।सेवानिवृत्त संकाय के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है ।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:

एम्स रायपुर भर्ती 2023 इच्छुक उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र को भरकर और उसी पर जमा करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भर्ती सेल दूसरी मंजिल, मेडिकल कॉलेज भवन गेट नंबर -5, एम्स रायपुर, जीई रोड, टाटीबंध, रायपुर" पर जमा करना अनिवार्य है । – 492099 (सीजी) "।

Next Story