छत्तीसगढ़

Chhattisgarh CM: आज मिलेगा छत्तीसगढ़ को नया CM! रायपुर में विधायक दल की बैठक शुरू, पर्यवेक्षक मौजूद

Arun Mishra
10 Dec 2023 9:35 AM GMT
Chhattisgarh CM: आज मिलेगा छत्तीसगढ़ को नया CM! रायपुर में विधायक दल की बैठक शुरू, पर्यवेक्षक मौजूद
x
रायपुर में तीनों पर्यवेक्षक सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत गौतम मौजूद हैं. विधायक दल की बैठक शुरू हो गयी है.

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चयन अब आखिरी दौर में है. आज विधायक दल की मीटिंग में सीएम के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है. रायपुर में तीनों पर्यवेक्षक सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत गौतम मौजूद हैं. विधायक दल की बैठक शुरू हो गयी है. बीजेपी किसी मुख्यमंत्री बनाएगी? इस सवाल के जवाब में कई नाम चल रहे हैं. क्या एक बार फिर बीजेपी रमन सिंह को छत्तीसगढ़ का सीएम चुनेगी या किसी नए नाम पर मोहर लगेगी? रमन सिंह के अलावा विष्णुदेव साय, रेणुका सिंह, ओपी चौधरी और अरुण साव का नाम सीएम की रेस में बना हुआ है.

पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नवीन भी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में पार्टी के तमाम 54 विधायक शिरकत करेंगे और फिर उनकी राय के आधार पर नाम का ऐलान होगा. बीजीपे नेता रादेश मुनत ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद वन-टू-वन इंटरेक्शन होगा और उसके बाद नाम का ऐलान किया जाएगा.

अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर 2003 से 2018 तक तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके रमन सिंह को सीएम नहीं चुना जाता है, तो हो सकता है कि पार्टी किसी ओबीसी या आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री बना दे. मसलन, कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगातार ओबीसी कार्ड को मजबूत किए जाने की कोशिश चल रही है और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी इस तरह के दांव चल सकती है, जिसका सीधा असर लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिल सकता है.

Next Story