Archived

छत्तीसगढ़: गरियाबंद जिले में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद

Vikas Kumar
2 May 2018 1:03 PM GMT
छत्तीसगढ़: गरियाबंद जिले में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद
x
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए है।

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए है।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मैनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने गस्त पर निकले जिला बल के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। इनमें से एक जवान देवभाेग के भोजराज शांडिल्य हैं, जबिक दूसरे लेखपाल बघेल है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ​क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान गस्त में थे। दल जब पड़ोसी राज्य उड़ीसा के सीमावर्ती क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया तथा गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तथा कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इस घटना में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

बताया जा रहा है विस्फोट काफी जबरदस्त था। हालांकि सुरक्षा बल के अधिकारी इस संबंध में कुछ ज्यादा बताने की स्थिति में नहीं हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जंगल में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। नक्सलियों के हमले को लेकर एसपी ऑफिस में मीटिंग चल रही है। इसके बाद आगे की स्थिति को लेकर कार्रवाई होगी।

Next Story