Archived

हत्या के बाद आत्महत्या की कोशिश : शादीशुदा प्रेमिका की हत्या कर पुलिस कांस्टेबल ने खाया जहर

Arun Mishra
9 April 2018 3:27 PM GMT
हत्या के बाद आत्महत्या की कोशिश : शादीशुदा प्रेमिका की हत्या कर पुलिस कांस्टेबल ने खाया जहर
x
एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी और फिर आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया?
छत्तीसगढ़ के रायपुर से सटे सेजबहार इलाके में प्रेम प्रसंग के चलते पहले हत्या और फिर आत्महत्या का मामला सामने आया है. एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी और फिर आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया. पुलिस ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया है. प्रेमिका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
मृतक महिला के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, जबकि उसके प्रेमी कांस्टेबल का आठ माह का एक बेटा है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी वो डॉक्टरों की निगरानी में है. रायपुर के दतरेंगा इलाके में रहने वाली दीपा नामक महिला से आरोपी कांस्टेबल का पिछले दो तीन सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.
जानकारी के मुताबिक, दोनों ही शादीशुदा हैं. वे छिप छिपकर मिला करते थे. दोनों के परिजनों को इस प्रेम प्रसंग की जानकारी नहीं थी. 36 वर्षीय चंद्रशेखर जांगड़े पुलिस लाइन में गार्ड की ड्यूटी कर रहा था. ड्यूटी खत्म होने के बाद अचानक वो अपनी प्रेमिका के घर जा पहुंचा. उस वक्त घर में वो अपने बच्चों के साथ मौजूद थी. अचानक दोनों में कहासुनी होने लगी.
इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से में आकर चंद्रशेखर ने उसके घर में रखी कुल्हाड़ी से उस पर वार कर दिया. दीपा के सिर सीने, कंधे और शरीर के दूसरे हिस्सों में चंद्रशेखर ने वार किए. उसके सिर पर खून सवार था. चीख, पुकार और खून देखकर घायल दीपा के बच्चे घर से भाग खड़े हुए. उन्होंने पड़ोसियों को सहायता के लिए बुलाया.
लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस के पहुंचने तक दीपा की मौके हो चुकी थी. जबकि चंद्रशेखर उसके शव के करीब तड़प रहा था. पड़ोसियों ने उसे अपने कब्जे में लिया, तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी. दोनों को अस्पताल भेजा गया. रायपुर के एएसपी विजय अग्रवाल के मुताबिक यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. इसकी जांच की जा रही है.

Next Story