लाइफ स्टाइल

जानिए एक्ट्रेस आशा पारेख की कहानी का वह किस्सा जिसे नहीं जानते हैं आप चली गई थी डिप्रेशन में आने लगे सुसाइड के ख्याल!

Anshika
4 April 2023 10:02 AM GMT
जानिए एक्ट्रेस आशा पारेख की कहानी का वह किस्सा जिसे नहीं जानते हैं आप चली गई थी डिप्रेशन में आने लगे सुसाइड के ख्याल!
x
उन्नीस सौ साठ का दशक बिल्कुल आशा पारेख के नाम रहा है। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी और बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस बन गईं। लेकिन एक्ट्रेस का कहना है कि ऊंचाई पर इंसान अक्सर अकेला पड़ जाता है

उन्नीस सौ साठ का दशक बिल्कुल आशा पारेख के नाम रहा है। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी और बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस बन गईं। लेकिन एक्ट्रेस का कहना है कि ऊंचाई पर इंसान अक्सर अकेला पड़ जाता है। हालाँकि, उनके अवसाद का कारण उनके वीडियो का बॉक्स ऑफिस पर हिट या फ्लॉप होना नहीं था। दरअसल, इसके पीछे का मकसद कभी उनका परिवार था।

सफलता की बुलंदियों पर इंसान अकसर अकेलेपन के अँधेरे में घिरा रहता है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख के साथ हुआ। एक्ट्रेस ने खुद खुलासा किया था कि वह लंबे समय से डिप्रेशन में थीं और उनके मन में सुसाइड करने का ख्याल आता था। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि इससे बाहर निकलने के लिए उन्होंने डॉक्टरों की मदद ली थी.

आशा पारेख ने 1952 में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह 'आसमान' और दो साल बाद बिमल रॉय की 'बाप बेटी' में नजर आईं। फिर सोलह साल की उम्र में उन्हें एक फिल्म मिली। बाद में, निर्माता सुबोध मुखर्जी और लेखक-निर्देशक नासिर हुसैन ने उन्हें शम्मी कपूर के साथ 'दिल देके देखो' में मुख्य अभिनेत्री के रूप में साइन किया। आशा पारेख कहती है कि कई बार फैंस के बहुत सारे प्यार के बावजूद आप अकेले हो जाते हैं लेकिन मैं इस मामले में बहुत भाग्यशाली हूं क्योंकि मेरे माता-पिता ना मेरे हर कदम पर मेरा साथ दिया। मेरी मां हमेशा ही मेरे करियर के लिए अपना सर्वस्व ने निछावर करती रही इसलिए उन्हें खोने के बाद में बहुत टूट गई थी। अपनी ऑटो बायोग्राफी लांच करने से पहले आशा पारेख ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि माता-पिता के मौत के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थी और उस वक्त वह इतना ज्यादा टूट गई थी कि खुदकुशी के बारे में सोचने लगी थी। वह बताती है कि मैं बहुत दुखी हो गई थी और अपने आप को मार डालने की कोशिश भी करती थी और अपने दिमाग में खुदकुशी करने का सोचती थी लेकिन फिर मैं इस से बाहर निकली यह मेरी लड़ाई थी और मुझे इस लड़ाई में डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी।

सालों साल ट्रीटमेंट के बाद में दुख से निकल पाई। आपको बता दें कि आशा पारेख ने आज तक शादी नहीं की और वह अकेले ही अपना जीवन व्यतीत कर रही है। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना नाम कमाया कि आज भी लोग उन्हें बहुत इज्जत देते हैं। आशा पारेख को कई सारे रियलिटी शोस में भी देखा गया है जहां वह अपना जलवा बिखेरते हुए दिखाई देती हैं।

Next Story