दिल्ली

हेड कॉन्स्टेबल के Covid-19 पॉजिटिव मिलने के बाद BSF हेडक्वार्टर के दो फ्लोर सील, सेनेटाइजेशन शुरू

Arun Mishra
4 May 2020 9:22 AM GMT
हेड कॉन्स्टेबल के Covid-19 पॉजिटिव मिलने के बाद BSF हेडक्वार्टर के दो फ्लोर सील, सेनेटाइजेशन शुरू
x
कोरोना पॉजिटिव हेड कॉन्स्टेबल के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है.

दिल्ली स्थित बोर्डर सिक्यूरिटी फोर्स (बीएसएफ) के हेडक्वार्टर के दो फ्लोर सोमवार को सील कर दिए गए. ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि बीएसएफ का एक हेड कॉन्स्टेबल कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. बीएसएफ द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, रविवार को एक हेड कॉन्स्टेबल के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. वह बीएसएफ हेडक्वार्टर के दूसरे प्लोर पर काम करता था और उसने आखिरी बार ऑफिस 1 मई को अटेंड किया था.

अन्य लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेडक्वार्टर के फर्स्ट और सेकंड फ्लोर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया और सेनेटाइजेशन का काम जारी है. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव हेड कॉन्स्टेबल के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. साथ ही हेडक्वार्टर में मिनिमम स्टाफ के साथ काम जारी है.

बीएसएफ ने अपने बयान में यह भी बताया कि शुक्रवार को भी सुरक्षा के मद्देनजर हेडक्वार्टर को बंद किया गया था और संक्रमण को दूर रखने के लिए बिल्डिंग को सेनेटाइज किया गया था. रविवार को बीएसएफ ने कहा था कि अभीतक 42 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 31 उस 98 मेंबर यूनिट के थे, जो कि निजामुद्दीन मरकज और चांदनी महल इलाके में तैनात थे.

कोरोनावायरस का साया अब सुरक्षाकर्मियों पर भी गहराता जा रहा है. बीएसएफ ही नहीं सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के अधिकारी और कई जवान भी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं. रविवार को एक अधिकारी के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सीआरपीएफ हेडक्वार्टर को सील कर दिया गया था. सीआरपीएफ के अभीतक करीब 136 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

Next Story