दिल्ली

सीबीआई भर्ती 2023: सीबीआई के पदों पर निकली भर्ती, जाने अपनी पात्रता, आयु और एजुकेशन

Anshika
11 April 2023 7:43 AM GMT
सीबीआई भर्ती 2023: सीबीआई के पदों पर निकली भर्ती, जाने अपनी पात्रता, आयु और एजुकेशन
x
केंद्रीय जांच ब्यूरो ( सीबीआई ) अनुबंध के आधार पर सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद के लिए पात्र भारतीय उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है । चयनित उम्मीदवारों को सीबीआई मुख्यालय, नई दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा ।

सीबीआई भर्ती 2023: केंद्रीय जांच ब्यूरो ( सीबीआई ) अनुबंध के आधार पर सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद के लिए पात्र भारतीय उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है । चयनित उम्मीदवारों को सीबीआई मुख्यालय, नई दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा ।

सीबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार,चयनित उम्मीदवारों को 80000.रुपये का मासिक वेतन मिलेगा ।

सीबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार,उपर्युक्त नौकरी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। सीबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 28.04.2023 है ।

सीबीआई भर्ती 2023 के लिए पद का नाम:

सीबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद के लिए एक ओपनिंग है। जिसे कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान हो और जो सॉफ्टवेयर का काम जानता हो इन पदों पर आवेदन कर सकता है.

सीबीआई भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड:

उम्मीदवारों के पास बीई (कंप्यूटर साइंस या आईटी) / बीटेक (कंप्यूटर साइंस या आईटी) / एमसीए / एम होना चाहिए। टेक./एम. अनुसूचित जाति। (कंप्यूटर साइंस) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से डॉट नेट टेक्नोलॉजीज, एमएस एसक्यूएल और एसएसआरएस / क्रिस्टल रिपोर्ट / आदि जैसे रिपोर्ट डेवलपमेंट टूल्स में कम से कम 5 साल के सॉफ्टवेयर / एप्लीकेशन डेवलपमेंट का अनुभव होना अनिवार्य है.

सीबीआई भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

उपर्युक्त नौकरी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 वर्ष है।

सीबीआई भर्ती 2023 के लिए वेतन:

चयनित उम्मीदवारों को 80000.रुपये का मासिक वेतन मिलेगा।

सीबीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:

सीबीआई भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 28.04.2023 है ।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपसे कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा. यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है .इस पर आवेदन करने के लिए आपको केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करना होगा ऑफलाइन माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि अपनी पात्रता को चेक करने के लिए सीबीआई के अधिकारी वेबसाइट पर निकाले गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और अपनी पात्रता चेक करें अपने सारे डाक्यूमेंट्स को सल्फेट्स जरूर कराएं और सभी डॉक्यूमेंट को सही होना भी अनिवार्य है. कोई भी फर्जी डॉक्यूमेंट होने पर आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Next Story