Archived

CM योगी के साथ डिप्टी सीएम ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा

Vikas Kumar
21 Sep 2017 10:15 AM GMT
CM योगी के साथ डिप्टी सीएम ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा
x

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। नवरा​त्र के पहले दिन गुरुवार को दोनों नेताओं ने यहां पूर्वाह्न लोकसभा सचिवालय में सचिव डॉ. डी. भल्ला को अपना त्यागपत्र सौंप दिया।

दरअशल योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री और ​केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद से ही ये तय हो गया था कि दोनों को सांसद के पद से इस्तीफा देना होगा।

सूत्रों के अनुसार, इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने इंदौर में मौजूद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से फोन पर बात की। सुमित्रा महाजन ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब वह संसद के सदस्य नहीं रहेंगे इसका उन्हें दुख रहेगा लेकिन बड़े राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

बता दें योगी आदित्यनाथ गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद थे, जबकि केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद की फूलपुर सीट से सांसद थे। हाल ही में दोनों उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य निर्वाचित हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और मौर्य ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी।

Next Story